Could create table version :No database selected नीरव मोदी के नकली हीरे की वजह से कनाडा के युवा कपल की टूट गई सगाई - SI News Today
ताज़ा खबर:-

नीरव मोदी के नकली हीरे की वजह से कनाडा के युवा कपल की टूट गई सगाई

नीरव मोदी के नकली हीरे की वजह से कनाडा के युवा कपल की टूट गई सगाई

नीरव मोदी के नकली हीरे की वजह से कनाडा के युवा कपल की टूट गई सगाई

Canada’s young couple lost their engagement due to the fake diamond of Neerav Modi.

#Canada #NeeravModi #FakeDiamonds #PNBBankFraud

भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार कारोबारी नीरव मोदी ने देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में अपने जलवे दिखाए हैं। सबसे बड़ी खबर तो यह है कि नीरव मोदी ने कनाडा के एक व्यक्ति से 2 लाख डॉलर लेकर नकली हीरे बेच दिए थे, जिसकी वजह से उसकी सगाई तक टूट गई।

बता दे कि नीरव मोदी ने भारत में तो घोटाला, ठगी की ही है, खबरों से ऐसा लगता है कि उसने दुनिया के न जाने कितने हिस्सों में ऐसी ठगी की होगी। दरअसल साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, इसी साल जून की बात है, जब 36 साल के पॉल अल्फॉन्सो और उनकी गर्लफ्रेंड ने वैंकुवर के एक चाइनीज फाइन डाइनिंग रेस्टोरेंट में अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया तो गर्लफ्रेंड ने हां कर दिया। दोनों खुशी से सातवें आसमान पर थे। अल्फॉन्सो ने एक महंगी हीरे जड़ित अंगूठी अपनी प्रेमिका को पहनाई। पर यह अंगूठी उन्होंने दुनिया के जाने-माने ज्वैलरी डिजाइनर ब्रैंड नीरव मोदी से खरीदी थी। नीरव मोदी ब्रैंड से भला कौन नहीं प्रभावित होता, जिसके ज्वैलरी को केट विंसलेट, डकोटा जॉनसन जैसे हॉलीवुड स्टार पहनकर इतराते हों।

दरअसल अल्फॉन्सो एक पेमेंट प्रोसेसिंग कंपनी के सीईओ थे और वह स्वयं भी 2012 में नीरव मोदी से मिल चुके थे। जिसके चलते नीरव मोदी से वे बहुत प्रभावित हुए। बता दे कि अल्फॉन्सो के मुताबिक नीरव मोदी ने उन्हें बताया था कि वह दुनिया भर में अपने मोदी बूटीक खोलना चाहते हैं। अपने ई-मेल में अल्फॉन्सो ने कहा कि मेरा बजट 1,00,000 डॉलर तक है। क्या आप मेरी कुछ मदद कर सकते हैं?’  इस बजट के लालच में आकर नीरव मोदी ने उसी दिन जवाब में कहा कि आपके ड्रीम इंगेजमेंट रिंग तैयार करने में मदद करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मेरे पास आपके लिए परफेक्ट डायमंड है। नीरव मोदी ने अल्फॉन्सो को 3.2 कैरेट का राउंड ब्रिलियंड डायमंड कट, डी कलर, वीवीएस1 हीरा देने की पेशकश की जो कि काफी उच्च गुणवत्ता का रत्न माना जाता है।

और फिर इसी साल अप्रैल में अल्फॉन्सो ने नीरव मोदी को ई-मेल किया कि मैं बाजार में हूं, इंगेजमेंट रिंग खरीदने के लिए। मैं अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने जा रहा हूं। मैं इसके लिए कुछ खास खरीदना चाहता हूं। तब तक नीरव मोदी भारत से फरार हो चुका था, पर अल्फॉन्सो को इन सब घटनाक्रम की जानकारी नहीं थी। असल में भारत से फरार होने के बाद भी नीरव मोदी मकाऊ, कुआलालंपुर जैसे देशों में अपने शोरूम खोल रहा था।  जिसके बाद नीरव ने लिखा कि मैं आपको इसे थोक मूल्य 1,20,000 डॉलर में दे सकता हूं। यह बहुत सुंदर हीरा है और आप इससे निराश नहीं होंगे।  जिसके बाद अल्फॉन्सो ने हां बोल दिया और बोला कि उसे जल्द से जल्द यह हीरा चाहिए। नीरव ने दो हफ्ते का समय मांगा और बोला कि उसका मास्टर ज्वैलर इस अंगूठी को हांगकांग में तैयार करेगा और मेरा असिस्टेंट अरि आपसे जल्दी ही संपर्क करेगा।

वहीं अल्फॉन्सो ने इससे खुश होकर एक और अंगूठी का ऑर्डर कर दिया जो 80,000 डॉलर कीमत का था। इस तरह नीरव मोदी को कुल 2 लाख डॉलर का ऑर्डर मिल गया। अल्फॉन्सो को दोनों अंगूठियां 17 जून को वैंकुवर में मिल गईं। सब कुछ ठीक चल रहा था, दोनों इससे बहुत खुश थे। उन्हें धक्का तो तब लगा, जब उनकी प्रेमिका अपनी अंगूठी को लेकर एक अन्य ज्वैलर के यहां जांच कराने पहुंच गई। जब उन्हें पता चला कि ये हीरे तो नकली हैं, तो उनके होश उड़ गए। अल्फॉन्सो की प्रेमिका ने जब उन्हें यह बताया तो उन्हें तो पहले इसका भरोसा ही नहीं हुआ। क्योंकि अल्फॉन्सो का सपना टूट गया। जिसके बाद उनकी प्रेमिका भी उन पर भरोसा करने को तैयार नहीं थी। उसे लगता था कि उन्होंने जानबूझकर यह हीरे खरीदे हैं। कुछ ही दिनों के पश्चात उनका रिश्ता भी टूट गया।

गौरतलब है कि इन सबसे काफी दिनों तक अल्फॉन्सो डिप्रेशन का शिकार रहे। जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क और वैंकुवर पुलिस से संपर्क कर नीरव मोदी के खिलाफ शिकायत की। उन्होंने अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर के सुप्रीम कोर्ट में नीरव मोदी के खिलाफ मामला दर्ज कर 42 लाख डॉलर के क्षतिपूर्ति का मुकदमा ठोक दिया है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: