Thursday, April 25, 2024
featuredक्राइम न्यूज़दिल्ली

दाती महाराज पर शिष्या ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

SI News Today

Daati Maharaj devotee rape case police file charge sheet.

    

शिष्या का यौन उत्पीड़न करने के मामले में स्वयंभू बाबा दाती महाराज पर दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दिया है। इसमें अप्राकृतिक यौन संबंध की धारा भी लगाई गई है। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि दाती महाराज के दिल्ली और राजस्थान के आश्रमों में उनका यौन उत्पीड़न किया गया। हां वो बात और है कि दाती महाराज की गिरफ्तारी के पश्चात क्राइम ब्रांच को पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि पीड़िता ने पाली आश्रम में जिन तीन तारीखों पर उसके साथ रेप होने की FIR दर्ज कराई थी, उसमें से एक तारीख को लड़की पाली में मौजूद नही थी। बल्कि अजमेर में अपने कॉलेज में मौजूद थी, जिसके सबूत कॉलेज में पीड़िता की हाजिरी से मिले हैं। भाषा द्वारा पता चला है कि  दिल्ली पुलिस ने सोमवार को स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उनके तीन भाईयों के खिलाफ बलात्कार के एक मामले में आरोपपत्र दायर किया। दरअसल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साकेत अदालत में भादंसं की धारा 376 और 377 के अंतर्गत आरोपपत्र दायर किया गया।

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जानना चाहा कि पुलिस ने दाती को गिरफ्तार क्यों नहीं किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- आरोपपत्र ठीक है पर दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को कभी गिरफ्तार क्यों नहीं किया?  मालीवाल ने लिखा- दिल्ली पुलिस बलात्कार के सभी आरोपियों को जब तुरंत गिरफ्तार कर लेती है तो फिर दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? दूसरे बलात्कारियों की तुलना में उन्हें ज्यादा तवज्जो क्यों?

शिष्या ने जून में दाती महाराज व  उनके तीन भाईयों और एक महिला के खिलाफ दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसके पश्चात मामले को अपराध शाखा को भेज दिया गया। बता दें कि राजस्थान महिला आयोग की एक जांच में पाली में दाती महाराज के आश्रम में राज्य महिला आयोग की टीम ने कई अनियमितताएं पाई थी। राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा था कि पाली आश्रम में चल रहे स्कूल और कॉलेजों में सभी नियमों का उल्लंघन किया गया है।

आयोग ने कहा था कि संस्थान के पंजीकरण का नवीनीकरण पिछले तीन साल से नहीं कराया गया है और वहां निवास कर रहीं महिला विद्यार्थियों के बारे में इस तरह का कोई रिकॉर्ड नहीं है कि वे कहां से ताल्लुक रखती हैं।

SI News Today

Leave a Reply