ताज़ा खबर:-

क्रेडिट कार्ड न भी हो तो भी इस बैंक में है ये सुविधा कि 45 दिन बाद चुकाएं पैसे

क्रेडिट कार्ड न भी हो तो भी इस बैंक में है ये सुविधा कि 45 दिन बाद चुकाएं पैसे

क्रेडिट कार्ड न भी हो तो भी इस बैंक में है ये सुविधा कि 45 दिन बाद चुकाएं पैसे

Even if there is no credit card, this bank also has this facility that will be paid 45 days later.

   

पहले डेबिट वार्ड फिर क्रेडिट कार्ड और अब जमाना है एक ऐसे ऑप्शन का जिसमे आपके पास पैसे न भी हों तब भी आप ऑनलाइन या ऑफलाइन मर्चेंट को पेमेंट कर सकते हैं. जी हाँ ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए पे लेटर (PayLater) अकाउंट को लॉन्च किया है. इस ICICI PayLater अकाउंट की मदद से आप बहुत सारे मर्चेंट को भुगतान कर सकते हैं. बैंक की यह नई सर्विस लगभग क्रेडिट कार्ड की तरह है. पे-लेटर (Pay Later) अकाउंट एक डिजिटल क्रेडिट प्रोडक्ट है, जहां पर आपको बैंक को पेमेंट बाद में बाद में इसका पेमेंट को करते हैं.

बैंक के अनुसार यह सर्विस ‘इनवाइट-ऑनली’ बेसिस पर मिल रही है. यानि बैंक सिर्फ जिनको इन्विते करेगा उन्ही ग्राहकों को ही ये सुविधा मिल पायेगी. आप iMobile, पॉकेट्स वॉलेट या इंटरनेट बैंक‍िंग के जरिए इस सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं. इस खाते के एक्टिवेट होते ही आपको PL.mobilenumber@icici एक यूपीआई आईडी और पे लेटर अकाउंट नंबर मिल जाते हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि PayLater अकाउंट के माध्यम से आप क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट या पर्सन टू पर्सन फंड ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं.

ICICI Pay Later अकाउंट से पहले इसी तरह की सुविधा epaylater नाम का स्टार्ट अप IDFC Bank के साथ मिलकर शुरू कर चुकी है. epaylater के जरिए सेलेक्टेड मर्चेंट को पेमेंट किया जा सकता है. हालांकि epaylater अकाउंट किसी भी बैंक के कस्टमर एक्टिवेट कर सकते हैं जबकि ICICI Pay Later अकाउंट की सुविधा केवल ICICI कस्टमर को मिलती है.

leave a comment

Create Account



Log In Your Account