Friday, April 19, 2024
featuredदेश

मराठियों को 16 प्रतिशत आरक्षण दे फडणवीस सरकार! कांग्रेस ने रख दी मांग…

SI News Today

Fadnavis government gives 16 percent reservation to Marathas! Congress kept demand …

 

महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में फैली हिंसा के बीच मराठा आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने मांग उठाई है कि प्रदेश की फडणवीस सरकार मराठियों को 16 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रबंध करे. कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के समक्ष अपनी मांग रख दी है. सूबे के कांग्रेस विधायकों ने एक बैठक में मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन करने का फैसला किया और इसके लिए राज्यपाल विद्यासागर राव को एक पत्र भी लिखा है. राज्यपाल से इस मामले में दखल देने की अपील की गई है. पत्र में कांग्रेस नेताओं ने फडणवीस सरकार से 16 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की है.

उधर पुणे जिले के चाकण में सोमवार को मराठा आरक्षण की मांग हिंसक हो गई. उपद्रवियों ने सड़कों पर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और उन्हें आग के हवाले कर दिया. इसे देखते हुए चाकण में धारा 144 लगा दी गई है. यह धारा लगते ही एक स्थान पर चार से ज्यादा लोगों का जुटना अपराध माना जाएगा. दूसरी ओर, औरंगाबाद में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 35 साल के एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

मुकुंदवाड़ी थाने के सीनियर इंस्पेक्टर नाथा जाधव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रमोद जयसिंह होरे ने रविवार को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर लिखा था कि वह आरक्षण की मांग के समर्थन में अपनी जान दे देगा. उसने रविवार रात मुकुंदवाड़ी इलाके में चलती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जयसिंह ने फेसबुक पर लिखा था, ‘आज एक मराठा छोड़कर जा रहा है. लेकिन मराठा आरक्षण के लिए कुछ कीजिए.’ महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी में जुटे जयसिंह ने एक दूसरे मैसेज में लिखा था, ‘मराठा आरक्षण एक जान लेगा.

SI News Today

Leave a Reply