ताज़ा खबर:-

पाक के फायरिंग से किसान बाल बाल बचे

पाक के फायरिंग से किसान बाल बाल बचे

पाक के फायरिंग से किसान बाल बाल बचे

Farmers save thierself from firing of Pak.

पाकिस्तान अपनी काली करतूतों से बाज़ न आते हुए राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को जानबूझकर शिकारियों ने फायरिंग कर दी। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। गोली से तारबंदी के पार खेतों में काम कर रहे दो-तीन किसान बाल-बाल बच गए। घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल ने तुरंत सभी किसानों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। बीएसएफ और पुलिस के साथ-साथ खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं।

राजस्थान के हिन्दूमलकोट थाना क्षेत्र में सीमा के पास चक 3 बी (बड़ी) में दो किसान हरदेव सिंह व सुखदेव सिंह तीन-चार मजदूरों के साथ तारबंदी के उस पार अपने खेतों में काम कर रहे थे। शनिवार सुबह इनके खेत से लगभग 300 मीटर दूर लाइन के दूसरी तरफ से पाकिस्तानी क्षेत्र में खेतों में एक जिप्सी आकर रुकी। जिप्सी में दो-तीन व्यक्ति सवार थे।

इनमें से एक ने बंदूक से फायरिंग कर दी। खेत में काम कर रहे हरदेव सिंह, सुखदेव सिंह व मजदूर बाल-बाल बच गए। इन्हें लगा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायर करने शुरू कर दिए हैं और डरकर सभी खेत में ही लेट गए। इसी बीच फायर करने वाले अपनी गाड़ी में बैठकर वापस लौट गए। उधर, फायरिंग की सूचना के बाद सीमा पर तैनात BSF के जवान भी मुस्तैद हो गए। उन्होंने तत्काल तारबंदी के पार खेतों में काम कर रहे सभी किसानों और मजदूरों को तारबंदी का गेट खोलकर सुरक्षित निकाल दिया। मौके पर श्रीगंगानगर से BSF के अधिकारी पहुंचे और घटना की जांच की।

BSF की जांच में स्पष्ट हुआ कि फायरिंग पाक रेंजर्स ने नहीं की, बल्कि सीमा रेखा के नजदीक शिकार करते हुए आए शिकारियों ने की थी। सीमा पर पाकिस्तानी इलाके में शिकारी नील गाय, जंगली सूअर आदि वन्य जीवों का शिकार करने पाक रेंजर्स से मंजूरी लेकर ही आते हैं। शनिवार की घटना में शिकारी एक नील गाय के पीछे लगे हुए थे।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account