Saturday, April 20, 2024
featured

फिल्मकार राकेश रोशन को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड!

SI News Today

जाने-माने फिल्मकार राकेश रोशन को हिंदी फिल्मों में बतौर निर्माता, निर्देशक, पटकथा लेखक, संपादक व अभिनेता के योगदान के लिए दादासाहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन पुरस्कार की तरफ से लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान दिया जाएगा.

समारोह के आयोजनकर्ता ग्लोकल थिंकर्स की उपाध्यक्ष पारुल सूद ने कहा, “फिल्म उद्योग के लिए असाधारण काम करने के लिए राकेश रोशन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देना सम्मान की बात है. उनकी हाल में निर्मित फिल्म ‘काबिल’ युवाओं के लिए प्रेरणादायी है.”

उन्होंने कहा कि दादासाहब ट्रस्ट ही सिर्फ पर्दे के पीछे के तकनीशियनों को पहचान देता है.दादासाहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड्स के अध्यक्ष अशफाक खोपेकर ने कहा, “हम भारतीय फिल्म संस्कृति को समर्थन व बढ़ावा देने के लिए एक सेमिनार व अन्य सामाजिक गतिविधियों के आयोजन की योजना बना रहा हैं.”

उन्होंने कहा, “मैं तकनीशियनों, कर्मियों व कलाकारों को पेंशन, चिकित्सकीय सुविधाएं जैसे ज्यादातर लाभ प्रदान करने की कोशिश कर रहा हूं.”पुरस्कार समारोह का आयोजन चित्रकूट ग्राउंड पर 29 अप्रैल को किया जाएगा.

आपको बता दें कि इन दिनों राकेश रोशन अपनी अगली फिल्म कृष 4 की तैयारियों में व्यस्त हैं. फिल्म फिलहाल प्री-प्रोड्क्शन स्टेज में है और दीपावली 2020 में रिलीज की जाएगी. फिल्म अभी से ही लगातार सुर्खियों में है.

रिपोर्ट्स की मानें तो शुरुआती स्टेज में फिल्म के कुछ बिंदुओं पर राकेश रोशन और ऋतिक रोशन के अलग-अलग सुझाव हैं. इन मुद्दों पर बात बन पाने के बाद माना जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग भी जल्द ही शुरु की जाएगी.

SI News Today

Leave a Reply