Friday, March 29, 2024
featuredदेशस्पाइसी बाइट्स

ऐसे लड़कों को पाने के लिए कुछ भी कर सकती है लड़कियां

SI News Today

Girls can do anything to get such boys.

    

चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुष के संबंधों में कई समस्‍याओं से सुलझाने के लिए कई उपयोगी जानकारियां दी है। आचार्य चाणक्‍य ने इस नीति पुस्तक में उस समाधान के बारे में भी लिखा है जो कि कहा जाता है कि औरतों को कोई भी नहीं समझ सकता है। औरतों या लड़कियों को न समझ पाने से कई लोग या तो प्‍यार में धोखा खाते हैं या फिर पत्नी या प्रेमिका का गैर यौन सम्बन्ध।

लेकिन आचार्य चाणक्य ने इस समस्या का समाधान बताते है कि लड़कियां कब लड़को की तरफ आकर्षित होती है।

1. सम्‍मान देना- आचार्य चाणक्‍य के अनुसार जो पुरूष अपनी प्रेमिका या पत्‍नी को सम्‍मान देता है या फिर उसके महत्‍व को समझता है तो वैसे पुरूषों के प्रति स्‍त्रियां आकर्षित होती है।

2. पराई स्‍त्री- आचार्य चाणक्‍य के अनुसार जो पुरूष अपनी प्रेमिका या पत्‍नी के अलावा किसी भी पराई स्‍त्री को कभी स्‍पर्श न करें या फिर किसी भी पराई स्‍त्री को न उस तरह से न देखे तो ऐसे पुरूषाें के प्रति स्‍त्रियां आकर्षित होती है।

3. सुरक्षा का अहसास- सबसे जरूरी बात तो आपको बता दें कि हर स्‍त्री अपने प्रेमी या पति में अपने पिता की छाया देखती है इसलिए अगर कोई पुरूष स्त्री को सुरक्षा का अहसास दिलाता है और अच्‍छा माहौल देता है वैसे पुरूष के प्रति स्‍त्रियां आकर्षित होती है।

वहीं ऐसी कई लड़कियां और महिलाएं भी है जो लड़को या पुरुषो की इस प्रेम-भावना का फायदा उठा कर अपने आत्म-सम्‍मान को ताख पर रखकर उनकी भावनाओं से खेलती हैं।

SI News Today

Leave a Reply