Friday, March 29, 2024
featuredअर्थशास्त्रउत्तर प्रदेशकानपुर

व्यापारियों के हित की बात पर क्या ध्यान देगी सरकार

SI News Today

Government will pay attention to traders’ interest.

 

कानपुर सरसौल कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के 28 सितंबर 2018 को “भारत व्यापार बंद” के आवाहन पर आज आदर्श व्यापार मण्डल कानपुर (पूर्वी) की बैठक मुख्य छतमरा चौराहा एवं सरसौल बाजार मे स्थित मां शारदा गेस्ट हाउस में आहूत की गई बैठक का मुख्य विषय “कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इण्डिया ट्रेडर्स” द्वारा आगामी 28-सितम्बर को वालमार्ट और फ्लिप्कार्ट डील के विरोध और व्यापारियों के लिए अभिशाप बनी धारा 411 व 412 में बदलाव की मांग को लेकर कॉल किये गए। “भारत व्यापार बंद” बैठक में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मण्डल कानपुर के जिला अध्यक्ष श्री महेश वर्मा, जिला उपाध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सिंह, एवं कोषाध्यक्ष रजनीश सोनी आदि मौजूद रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री महेश वर्मा ने कहा कि यह समय हमारे व्यापार के भविष्य की चिन्ता का विषय है कि आज विश्व की दिग्गज बहुराष्ट्रीय विदेशी कंपनियां हमारे पारम्परिक व्यापार को समाप्त करने के उद्देश्य से सीधे ग्राहक को केवल फोन कॉल पर घर पर ही सारा सामान जैसे आटा, दाल चावल ,जूता, बर्तन, कपड़ा, सुई से जहाज आदि सभी वस्तुए पहुँचाने की परमीशन माँग रही हैं साथियों अगर यह कम्पनियां अपने मंसूबे में कामयाब हो गईं तो बर्बाद हो जाएंगे हम देश के व्यापारी और हमारा व्यापार आज वैसे ही हम व्यपारियों के पास 50% व्यापार बचा है पिछले 2 सालों में और ये विदेशी कंपनियां घुसपैठ कर हमारा डिस्ट्रीब्यूशन, होलसेलर्स, रिटेलर्स सब नष्ट करने की साजिश के तहत सब का काम खत्म कर भारतीय अर्थव्यवस्था पे कब्जा कर हमें गुलाम बनाने की साजिश रच रही है, किन्तु हम व्यापारी इनके मंसूबो को कामयाब नही होने देंगे हम 28 SEP भारत व्यापार बन्द को अपनी एकता से सफल बना कर सरकार को यह ही संदेश देना चाहते हैं कि सरकार विदेशी कंपनी को नियमो में बांधे RETAIL FDI ओर E-COMMERCE पालिसी दीवाली से पहले बनाई जाए ताकि ये कंपनियां व्यापारियों का दीवाली में दिवाला न निकाल दे।

        28 सितंबर को भारत बंद सफल बनाने हेतु कानपुर व्यापारी बना रहा है रणनीति

देश के बाजारो को खत्म करने की साजिश करने में कामयाब न हो पाए-

बैठक में नरवल से आए क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष सोनी ने कहा कि ज्वेलर्सो के ऊपर धारा 411 व 412 के तहत व्यापारियों का उत्पीड़न किया जाता है किसी भी ऐरे गैरे चोर के कहने मात्र से ज्वेलर्स दुकानदार को धारा 411 व 412 के तहत उठा लेती है और बराबर का आरोपी बनाती है या फिर पुलिस दुकानदार को मारपीट कर जबरन पैसे ले लेती है । ऐसे में व्यापारी को खुद को निर्दोष साबित करने के लिए कोई भी सबूत नहीं रहता। और ना ही पुलिस मौका देती है ऐसे मे इस काले कानून से ज्यादातर व्यापारियों का उत्पीड़न ही होता है ऐसे में इस काले कानून में संशोधन अति आवश्यक है और व्यापारियों को अपराधी ना मानकर व्यापारियों को गवाह बनाना चाहिए।

बैठक में समावेत स्वर में घोषणा की गई कि कैट के आवाहन पर 28 सितंबर को “FDI के विरोध में और धारा 411 व 412 में संसोधन” की मांग को ले कर पूरे भारत के समस्त व्यापारी व्यापार बंद रखेंगे। बैठक में मुख्य रूप से विनोद विश्वकर्मा, सत्येंद्र सिंह, हरिओम शिवहरे, रजनीश सोनी, संतोष सोनी, विनोद विश्वकर्मा, विनोद शुक्ला, अजय त्रिपाठी, शुभम शुक्ला, अजय गुप्ता, राहुल साहू, संदीप साहू, भोले इंद्र सोनी आदि उपस्थित रहे।

Reported By- Sandeep Kumar (Fatehpur/Unnao/Kanpur)

SI News Today

Leave a Reply