ताज़ा खबर:-

शौहर ने 3 तलाक देकर घर से निकाला तो ससुर ने अपनी नीयत दिखाई

शौहर ने 3 तलाक देकर घर से निकाला तो ससुर ने अपनी नीयत दिखाई

शौहर ने 3 तलाक देकर घर से निकाला तो ससुर ने अपनी नीयत दिखाई

Husband gave her 3 Talaq, then the father-in-law showed his intention.

           

बरेली।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से अभी हाल ही में शबीना और निदा खान का मसला चल ही रहा है जिसमें शरीयत का चोला ओढ़कर कुछ लोग इस्लाम को बदनाम करने में लगे हैं। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक, हलाला और बहुविवाह का दंश देने वाले मर्द शरीयत के नाम का खुलकर गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। शबीना के जैसा ही एक और तीन तलाक का मामला इसी जगह से सामने आया है। सीबीगंज थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में रहने वाली महिला शादना बी के शौहर ने पहले से शादीशुदा होने की बात छिपाकर निकाह किया, फिर जब वो गर्भवती हो गयी तो उसके साथ बेरहमी से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं 6 महीने बाद उसे फोन पर 3 तलाक भी दे दिया। अब जब साडी तकलीफें सहते हुए उसने अपनी बेटी को जन्म दिया तो ये सोचकर कि अपनी मेरी खातिर न सही मगर अपनी अपनी औलाद के लिए वो सब अपना लेंगे, मगर जब वह ससुराल पहुंची तो शौहर ने उसे अपनाने से मना कर दिया। पति के सामने गिड़गिड़ाने के बाद भी जब वह नहीं पिघला तो वो अपने ससुर के पास पहुंची। इस पर ससुर ने कहा कि आरिफ तो रखेगा नहीं मेरे साथ रह ले। जिंदगी भर रखने को तैयार हूं। इसके बाद पीड़िता शादना बीने SSP ऑफिस में न्याय की गुहार लगाई है।

शादना बी का कहना है कि- “उसकी शादी 2013 में मीरगंज के मोहम्मद आरिफ से हुई थी। आरिफ ने अपने शादीशुदा होने की बात छिपाकर निकाह किया था। इसके बाद जब मैं 4 महीने की गर्भवती हुई तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। 6 महीने पहले आरिफ ने उसे फोन पर तीन बार तलाक बोल दिया।” बेटी के जन्म के बाद जब शादना बी ससुराल पहुंची तो पति ने उसे साथ रखने से इनकार कर दिया। शादना ने बच्ची का वास्ता भी दिया लेकिन आरिफ नहीं पिघला और बोला – ‘मैंने तुझे तलाक दे दिया है। अब सात शादियां करूंगा।’ इसके बाद शादना जब पति की शिकायत लेकर ससुर के पास पहुंची तो उसने कहा कि वह तो रखेगा नहीं, मेरे साथ रह ले।

इसके बाद शादना बी ने ‘आम आवाज’ संगठन की संस्थापक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद बुधवार को ‘आम आवाज’ संगठन की संस्थापक फहीम यास्मीन और अध्यक्ष सैयद शारिक अली पीड़िता को लेकर SSP ऑफिस पहुंचे। शिकायत प्रकोष्ठ के प्रभारी जय प्रकाश ने बताया कि जांच कर कार्रवाई के लिए सीबीगंज थाने को निर्देशित किया गया है।जल्द ही विधिक कार्रवाई की जाएगी।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: