Friday, March 29, 2024
featuredक्राइम न्यूज़बिहार

कूड़े की ढेर में झुलसी नन्ही जान

SI News Today

In the garbage pile new born baby died from fire.

    

मधेपुरा जिले के आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से दिल झकझोर कर देने वाली खबर आई है. जहाँ कूड़े के ढेर में फेंकी गयी नवजात बच्ची उसमे आग लगने के कारण झुलस कर मर गई . बताया जाता है कि पीएचसी के परिसर में ही किसी ने कूड़े के ढेर में नवजात बच्ची को बोरी में बंद कर फेंक था. वहीं पीएचसी के कर्मियों ने शाम चार बजे के आसपास कचरे के ढेर को आग लगा दी.

वहीं जब बच्ची के रोने की आवाज आयी, तब वहां की निवासी आशा ने कचरे के ढेर में रखी बोरी को खोल कर देखा, तो उसमें नवजात बच्ची थी जो, आग से झुलस चुकी थी.

जिसके बाद नवजात को को उठा कर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने अपना दम तोड़ दिया. आशा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में ही दक्षिण दिशा में कचरा जमा करने वाले गड्ढे में कचरे में लगे आग की बीच बोरी में कुछ हिलने की आहट हुई. इसके बाद बोरी को खोल कर देखा तो, तो उसमें एक बच्ची मिली. उसे तुरंत अस्पताल में लाकर इलाज शुरू किया गया.

डॉ बीके वर्मा ने बताया कि बच्ची को अस्तपताल लाया गया तब उसकी हालत गंभीर थी. दो तीन-घंटे तक उसका इलाज किया गया. लेकिन, उसे बचाया नहीं जा सका.

उन्होंने बताया कि अस्पताल में गुरुवार व शुक्रवार की सुबह तक पांच डिलिवरी करायी गयी थी. जांच करने के बाद पता चला कि सभी बच्चे सुरक्षित अपनी मां के पास हैं. यह बच्चा कहीं बाहर से लाकर फेंका गया होगा.

 

SI News Today

Leave a Reply