Could create table version :No database selected निर्दलीय MLA आर शंकर कांग्रेस-JDS कैंप में लौटे! - SI News Today
ताज़ा खबर:-

निर्दलीय MLA आर शंकर कांग्रेस-JDS कैंप में लौटे!

निर्दलीय MLA आर शंकर कांग्रेस-JDS कैंप में लौटे!

निर्दलीय MLA आर शंकर कांग्रेस-JDS कैंप में लौटे!

बीएस येदियुरप्पा को राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. येदियुरप्पा कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. यह तीसरी बार है जब येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली है. उनके स्वागत के लिए राजभवन के बाहर ज़बरदस्त तैयारियां की गई. जगह-जगह ढोल-नगाड़े बज रहे थे. आज सिर्फ येदियुरप्पा ने ही शपथ ली. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा. वहीं इससे पहले कर्नाटक का नाटक सुप्रीम कोर्ट में रात भी चला. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की शपथ को टालने की मांग मानने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने फ़ैसले में कहा कि वो राज्यपाल को आदेश नहीं दे सकते और शपथ पर रोक नहीं लगाई जा सकती

– बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है तब बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा तैयार किए गए संविधान को नष्ट करने की साजिश कर रही है. उन्‍होंने कहा कि वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर लोकतंत्र पर हमला कर रही है.

– बीजेपी नेता श्रीरामुलु ने कहा, निर्दलीय विधायक हमारे संपर्क में हैं, काम हो जाएगा.

– एक निर्दलीय विधायक आर शंकर कांग्रेस-जेडीएस कैंप में लौट गए. इस वक़्त वो इनके धरने में शामिल हैं. कल बीजेपी ने दावा किया था कि आर शंकर ने बीजेपी को समर्थन की चिट्ठी दी है. दूसरे निर्दलीय विधायक एच नागेश भी इनके साथ ही हैं.

– सीएम पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा कि तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने के लिए मैं लोगों को बधाई देता हूं. मुझे खेद है कि कांग्रेस और जेडीएस ने एक अपवित्र गठबंधन बनाया. उन्‍होंने कहा कि मैं सभी 224 विधायकों का समर्थन चाहता हूं. मुझे यकीन है कि वे अपने विवेक के अनुसार मतदान करेंगे. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए मैं इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहता हूं. मुझे विश्वास है कि विश्‍वास मत हासिल करूंगा और पांच साल सरकार चलाऊंगा.

– शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा ने शपथ ली है लेकिन बहुमत साबित करना मुश्किल होगा. राज्यपाल को उन लोगों को बुलाया जाना चाहिए जिनके पास अधिकतम संख्या थी. जब ऐसा होता है तो लोग कहते हैं लोकतंत्र की हत्‍या हो गई, लेकिन जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं तो हत्‍या किसकी होगी.

– श्रीरामुलु ने कहा कि हम 100% बहुमत साबित करेंगे और कुमारस्‍वामी का दावा झूठा है. उन्‍होंने कहा कि हमारे नेता सभी से बता करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम बहुमत साबित करने को तैयार हैं और समान विचारधारा वालों से बात कर रहे हैं. हम मैजिक नंबर क्रॉस कर लेंगे.

– जेडीएस के विधायक दल के नेता कुमारस्वामी ने कहा, BJP विधायक खरीदने में जुटी और लोकतंत्र की हत्या हो रही है

– बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा विधानसभा पहुंचे

– कांग्रेस विधायक ने कहा कि सभी विधायक हमारे संपर्क में है, दो विधायक अभी मौजूद नहीं है और मैं भी अभी मैंगलूर से लौटा हूं

– बेंगलुरु: एचडी देवगौड़ा अपने घर से शांगरी ला होटल के लिए निकले, जहां पर जेडीएस के विधायक ठहरे हुए हैं.

– कर्नाटक: बी एस येदियुरप्‍पा की शपथ ग्रहण के खिलाफ कांग्रेस के नेता विधानसभा के बाहर महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास धरने पर बैठे

– बेंगलुरू: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और सिद्धारमैया सहित कांग्रेस विधायक और नेता मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए विधानसभा में महात्मा गांधी की मूर्ति के पास इक्‍ट्ठा हुए

– सिद्धारमैया ने कहा कि हम लोगों के पास जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि कैसे बीजेपी संविधान के खिलाफ जा रही है. उन्हें संसद पर भरोसा नहीं है. कर्नाटक में 222 विधायक हैं. शपथ लेने से पहले उनके पास 112 विधायकों की सूची पेश की है. सुप्रीम कोर्ट फैसला कहता है कि संख्‍या जरूरी है ना की सबसे बड़ी पार्टी नहीं.

– येदियुरप्पा कर्नाटक के बड़े लिंगायत नेता हैं. पहली बार 2007 में 7 दिनों के लिए मुख्यमंत्री बने और इसके बाद 30 मई 2008 को दूसरी बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली, जिसे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद जुलाई 2011 में छोड़नी पड़ी

– बेंगलुरु: कांग्रेस और जेडीएस के विधायक विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए ईगलटन रिज़ॉर्ट से निकले

– कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्‍पा ने ली सीएम पद की शपथ

– बीएस येदियुरप्‍पा ने राजभवन में ली मुख्‍यमंत्री मंत्री पद की शपथ

– कर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंचे, थोड़ी देर में लेंगे शपथ

– कर्नाटक: मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बीएस येदियुरप्‍पा ने मंदिर में की पूजा-अर्चना

– अनंत कुमार ने कहा कि मुझे लगता है कि सभी उदाहरण राज्यपाल के फैसले के साथ हैं. हमें समर्थन मिलेगा, हम फ्लोर टेस्‍ट में अपना बहुमत साबित करेंगे.

– राजभवन के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लगाए वंदे मातरम और मोदी-मोदी के नारे, थोड़ी देर येदियुरप्‍पा लेंगे शपथ

– बीएस येदियुरप्‍पा के शपथ ग्रहण समारोह में जेपी नड्डा, प्रकाश जावड़ेकर और धर्मेंद्र प्रधान पहु्ंचे.

– कर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा राजभवन में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए घर से हुए रवाना

– येदियुरप्पा के शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद नहीं रहेंगे. बताया जा रहा है कि सबकुछ आख़िरी पल में हुआ, ऐसे में इनका जाना मुश्किल है.

– शपथग्रहण का न्योता मिलने के बाद येदियुरप्पा के घर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई. अचानक उनके घर के सामने पुलिस तैनात हो गई, रातों रात शपथ ग्रहण की तैयारियां होने लगीं. इंविटेशन कार्ड से लेकर तमाम तैयारियां रात में ही होती रहीं.

– येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण से पहले राजभवन के बाहर उनके समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है. पारंपरिक वेसभूषा में ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे कई कलाकारों ने वहां डांसकर अपनी खुशी जताई.

– राजभवन के ग्‍लास हाउस में होगा शपथ ग्रहण समारोह

– कर्नाटक के बेंगुलरु में बीएस येदियुरप्‍पा के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू. सुबह नौ बजे लेंगे शपथ

– बेंगलुरु में इस शपथ समारोह की तैयारी पूरी हो गई है.

– शपथ ग्रहण समारोह में क़रीब 2000 लोग शामिल होंगे.

– सिर्फ़ येदियुरप्पा ही सीएम पद की शपथ लेंगे.

– एक तरफ़ बीजेपी में शपथग्रहण की तैयारी चल रही थी तो दूसरी तरफ़ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने सड़क पर उतर गए. जेडीएस भी कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार सुबह 10.30 बजे इस मामले की फिर से सुनवाई करेगा और शुक्रवार को सुनवाई से पहले कोर्ट ने येदियुरप्पा की वो चिट्ठी मंगवाई है जो उन्होंने गवर्नर को लिखी है.

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: