Friday, March 29, 2024
featured

IPL-11: गेल ने मारी सेंचुरी तो, युवराज सिंह करने लगे गंगनम डांस

SI News Today

(आईपीएल) सीजन-11 में गुरुवार (19 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में करिश्माई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के दम किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया। गेल ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 63 गेंदों पर 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज एक चौका मारा लेकिन छक्के 11 उड़ाए।

क्रिस गेल ने राशिद की लगातार चार गेंदों पर छक्के लगाए, जिससे फैंस में उत्साह की लहर आ गई। आलम ये रहा कि युवराज सिंह गेल की ऐसी पारी देख डग आउट से ही गंगनम डांस करने लगे। लीग में अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें संस्करण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है।

गेल ने मैच के 14वें और राशिद खान के तीसरे ओवर में लगातार चार आसमानी छक्के उड़ाए। गेल के अलावा पंजाब का कोई और बल्लेबाज नहीं चला। करुण नायर ने 31 रन बनाए। लोकेश राह़ुल और मयंक अग्रवाल ने 18-18 रन और तथा एरॉन फिंच ने नाबाद 14 रन बनाए। हैदराबाद के लिए राशिद, सिद्वार्थ कौल और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

इस टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर महज 178 रन ही बना सका और पंजाब ने मुकाबला 15 रन से अपने नाम कर लिया। गेल का ये आईपीएल में छठा शतक है। वह इस लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं।

आईपीएल में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज:
6 क्रिस गेल
4 विराट कोहली
3 एबी डीविलियर्स
3 डेविड वॉर्नर
2 एडम गिलक्रिस्ट
2 वीरेंद्र सहवाग
2 ब्रैंडन मैक्कलम
2 मुरली विजय
2 शेन वाट्सन
2 हाशिम अमला

SI News Today

Leave a Reply