Friday, April 19, 2024
featured

IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला पर टीम में चयन के लिए लड़की मांगने का आरोप

SI News Today

IPL Chairman Rajiv Shukla accused of demanding a girl for selection in the team

     

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के एक करीबी पर यूपी के एक क्रिकेटर ने एक स्टिंग ऑपरेशन में संगीन आरोप लगाए हैं। युवा क्रिकेटर राहुल शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में आरोप लगाए हुए कहा कि, उनसे यूपी की तरफ से खेलने के एवज में कॉलगर्ल का इंतजाम करने को कहा गया। न्यूज चैनल न्यूज 1 के स्टिंग ऑपरेशन में ये खुलासा हुआ है। क्रिकेटर राहुल शर्मा ने निजी न्यूज चैनल न्यूज 1 के स्टिंग ऑपरेशन में कथित रूप से अकरम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे टीम में सेलेक्‍शन के लिए ‘पैसे और सुविधाएं’ देने की मांग की गई। राहुल शर्मा ने यह भी कथित आरोप लगाया कि अकरम बीसीसीआई के एज-ग्रुप टूर्नामेंट में खेलने के लिए खिलाड़ियों को जाली उम्र सर्टिफिकेट देने का भी इंतजाम करता है।

न्यूज चैनल में इस सिलसिले में फोन पर बातचीत का एक टेप भी प्रसारित किया है। इसमें राहुल और अकरम के बीच बातचीत का ब्यौरा है। इसमें अकरम, राहुल शर्मा से दिल्‍ली के पांच सितारा होटल में किसी लड़की को भेजने की बात कह रहे हैं। अकरम का उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में अच्‍छा प्रभाव माना जाता है। इस टेप में अकरम कथित रूप से शर्मा से यह वादा भी करते हैं कि कुछ मैचों के बाद उनका नाम भी टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

एक क्रिकेटर ने अपनी पहचान छुपाते हुए बताया है कि, जिन क्रिकेटर्स के अच्छे कनेक्शन नहीं होते हैं, उन्हें टीम सेलेक्शन की जानकारी के लिए रेलवे स्टेशन पर इंतजार करना पड़ता है और इसके बाद भी वो खाली हाथ घर लौटते हैं, क्योंकि वो सेलेक्टर्स को पैसे और कार जैसी चीजें नहीं दे सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप ने विकेट पर गेंद कितनी बार मारी हो। उसी खिलाड़ी का ही टीम में सेलेक्शन होगा जो सेलेक्टर्स को पैसे या महंगे गिफ्ट देगा। उल्‍लेखनीय है कि अकरम यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में किसी पद पर नहीं हैं, लेकिन इन क्रिकेटर्स का कहना है कि पर्दे के पीछे टीम सेलेक्शन में उसकी बड़ी भूमिका होती है।

पिछले साल अकरम सैफी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वो राजीव शुक्ला के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ खड़ा नजर आ रहा था। इसके अलावा भी अकरम सैफी के ट्वीटर अकाउंट पर कई सेलेब्स के साथ तस्वीरें हैं। इस संबंध में अकरम ने बातचीत में कहा कि, ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं और उनको बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने कहा, ”अगर ये लड़का कह रहा है कि उसने मुझे कोई लड़की भेजी तो उस हिसाब से तो उसे टीम में शामिल हो जाना चाहिए था। उसका नाम यूपी की 60 सदस्‍यीय टीम में कभी शामिल नहीं हुआ और न ही उसने कोई जूनियर क्रिकेट खेला।”

SI News Today

Leave a Reply