Saturday, April 20, 2024
featured

टॉप 25 फिल्मों में इरफान खान की हिंदी मीडियम हुई शुमार, जानिए कमाई…

SI News Today

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने के बाद एक्टर इरफान खान और सबा कमर स्टारर फिल्म “हिंदी मीडियम” विदेशों में भी कमाल कर रही है। चीनी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का पहला वीकेंड शानदार रहा है। इस तरह से फिल्म चीन से पहले ही वीकेंड में 138 करोड़ 42 लाख रुपए का कलेक्शन करने में कामयाब रही है। फिल्म का अब तक का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 243 करोड़ रुपए हो गया है। चीन से पहले वीकेंड में फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 104 करोड़ रुपए हो गया है। इसी के साथ फिल्म विश्व पटल पर भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में टॉप 25 की लिस्ट में कामयाब होने में कामयाब हो गई है।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके लिखा- हिंदी मीडियम 243 करोड़ रुपए की अपनी कमाई के साथ विश्व स्तर पर भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 25 की लिस्ट में शामिल हो गई है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी भारतीय फिल्म ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया हो। इससे पहले ऐसी कई अन्य फिल्मों ने इस तरह का रिकॉर्ड बनाया है। आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार भी हिंदी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी लेकिन चीन में इसने तगड़ा बिजनेस किया था।

बता दें कि यह फिल्म चीन में 19 मई साल 2017 को रिलीज की गई थी और इसे दिल्ली सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया था। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिल्म की काफी तारीफ भी की थी लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं कर सकी जिसकी इससे उम्मीद की जा रही थी। हालांकि फिल्म ठीक-ठाक बिजनेस करने में कामयाब रही। फिल्म का निर्देशन साकेत चौधरी ने किया है और इसमें इरफान और सबा के अलावा दीपक डोबरियाल और संजना संघी ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

SI News Today

Leave a Reply