Thursday, March 28, 2024
featuredकामसूत्रदेशस्पेशल स्टोरी

जानिए क्यूँ आये दिन शादीशुदा महिलाएं क्यों बना रही हैं विवाहेत्तर सम्बन्ध?

SI News Today

Know why the married women are cheating and run after Extra Matrimonial Affairs ?

      

समाज में ऐशो आराम की जिंदगी और पैसों को लेकर बढ़ता लालच रिश्तो के नाज़ुक डोर को काटता चला जा रहा हैं. हम आये दिन रोज कुछ न कुछ इसी मुद्दे पर अख़बारों में या टीवी पर देखते सुनते रहते हैं कि कैसे पति को पत्नी ने अपने प्रेमी संग मार डाला या प्रेमी के साथ फरार हो गयी इत्यादि इत्यादि। हम पढ़ते हैं और भूल जाते हैं और सोचते हैं ये दुनिया हैं यहाँ कुछ भी हो सकता हैं , लेकिन हम भी इसी दुनिया का हिस्सा हैं, हमने अपने क्या कभी एक पल के लिए ठहर कर सोचा कि ऐसा क्यूँ हो रहा हैं, नहीं न ?

ऐसा ही एक पवित्र रिश्ता होता हैं शादी का, ये एक ऐसा बंधन हैं जिसमे एक जोड़ा सिर्फ वैवाहिक ही बल्कि सामाजिक मूल्य भी आपस में जुड़े होते हैं. और इस पवित्र बंधन को चलने के लिए पेट्रोल का काम करता हैं दोनों के बीच अच्छा शारीरिक संबंध,जिससे दोनों की विवाहिक जिंदगी अच्छी बनी रहती है। ऐसे में हम अक्सर सिर्फ महिला को ही कसूरवार ठहराते है, लेकिन क्या आपको मालूम हैं कि आखिर क्यों एक महिला शादी होने के बाद भी किसी और गैर मर्द के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने को मजबूर होती हैं? आइए जानते है इसके पीछे की वजह-

1. खुद के अकेलेपन से काफी दुखी- शादी के बाद अक्सर काम के बोझ या परिवार को ज्यादा सुख देने की छह में पति जब भी अपने ऑफिस के या किसी भी काम से बाहर जाता हैं तो पत्नी को उतना समय नहीं दे पाता जितना देना चाहिए, लगातार ऐसा होते रहने से महिलाये अकेली पड़ जाती हैं और उस दौरान उन्हें कोई ऐसा चाहिए होता हैं जो उनकी शारीरिक जरुरत पूरी कर सके इस वजह से अक्सर महिलाये गैरमर्द के साथ सम्बन्ध बनाती हैं।

2. लक्ज़री लाइफ के चक्कर में- आजकल के समय में लोग लक्ज़री लाइफ जीना पसंद करते है, कोई भी गरीबी भरे माहौल में नहीं रहना चाहता है और अगर ऐसे में किसी को आसानी से ये सब मिले तो कई बार लोग अपने जिस्म की बोली भी लगा लेते है। कई बार पति उस काबिल नहीं होता की वह अपनी पत्नी की सभी जरूरतों को पूरी कर सके तो ऐसे में महिलाएं गैरमर्दो से आकर्षित हो जाती है जो उनकी सभी जरूरतों को पूरा करता हो और वह अपने शादीशुदा जीवन को खत्म कर दूसरी जिंदगी की डगर में निकल पड़ती है।

3. अपनी उम्र के वयक्ति से शादी न हो पाना- सभी माँ-बाप अपनी लड़की को राजा के घर ब्याहना चाहते हैं ताकि उनकी बच्ची रानी की तरह रहे , मगर कभी कभी उनकी यही चाहत लड़की पर भारी पड़ जाती हैं और लड़की की शादी उसकी उम्र से काफी बड़े उम्र के लड़के के साथ हो जाती हैं , अपनी दबी इक्षाओं के साथ अपनी जरूरतों को सही तरीके से पूरा नहीं कर पाती ऐसे में महिला उसकी उम्र के लड़के की ओर ज्यादा आकर्षित हो जाती हैं ।

4. पति से झगड़ा- शादी के बाद पति पत्नी के झगडे जब हद से ज्यादा बढ़ जाते हैं तो वे एक दूसरे से बिलकुल भी बात करना पसंद नहीं करते हैं और न ही एक दूसरे के साथ वक्त बिताना. ऐसे में दोनों किसी और के साथ शारीरिक सम्बन्ध बना लेते हैं।

तो ये दोनों पक्षों का कर्तव्य हैं कि अपनी इक्षाओं ओर सामाजिक दायित्वों के बीच ऐसे संतुलन बनाएं कि आपका परिवार भी सुखी रहे ओर पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता भी।

SI News Today

Leave a Reply