ताज़ा खबर:-

छात्र जीवन को प्रेरित करती मोटिवेशनल किताब का हुआ विमोचन।

छात्र जीवन को प्रेरित करती मोटिवेशनल किताब का हुआ विमोचन।

छात्र जीवन को प्रेरित करती मोटिवेशनल किताब का हुआ विमोचन।

Motivating student life a Motivational book released.

लेखक शशि भूषण की पुस्तक करेगी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन, पुस्तक “ओनली यू अंडरस्टुड माय ड्रीम” का विमोचन हुआ।

लखनऊ। लेखक शशि भूषण की मोटिवेशनल किताब ‘ओनली यू अंडरस्टुड माय ड्रीम’ का विमोचन राजधानी के यूपी प्रेस क्लब में किया गया। इस अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय सहित राजधानी के दूसरे विश्वविद्यालय व निजी शिक्षा संस्थानों के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शिक्षा के उद्देश्य को समर्पित इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में डॉ आनन्द सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में जे.पी. सिंह, गुलाब सिंह व खुर्शीद आलम शामिल हुये।

 

किताब विमोचन कार्यक्रम अवसर पर डॉ. आनन्द सिंह ने बताया छात्र जीवन पर आधारित यह किताब सभी को पढ़नी चाहिए और जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कहते हैं कि उपहार स्वरूप दूसरी चीजों की अपेक्षा किताब भेट करे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इन्ही विचार धारा के मूल्यों को समझते हुये किताब लिखी गई है। किताब के राइटर “शशि भूषण” ने बताया किताब का उद्देश्य छात्रों में पूरी तरह से सकारात्मकता का गुण विकसित करना है। हालांकि एक छात्र अपने निजी जीवन मे कई उतार चढ़ाव से गुजरता है और इन उतार चढ़ाव की वजह से अक्सर छात्र जीवन उद्देश्य से भटक जाता हैं। ऐसी परिस्थितियों में यह किताब नियंत्रण बनाये रखने का संदेश देती है।

खुर्शीद आलम ने बताया कि ओनली यू अंडरस्टुड माय ड्रीम किताब मार्गदर्शन के लिए सबसे अच्छी किताबो में से एक है और राजधानी लखनऊ के लिटरेसी पॉइंट पर किताब भेंंट करने का काम किया जायेगा। इसी के साथ समाजसेवी जे.पी. सिंह ने बताया ओनली यू अंडरस्टुड माय ड्रीम पुस्तक के सफल विमोचन कार्यक्रम के लिए बधाइयां। शशि भूषण की पुस्तक/लघुकथायें समाज को अपना संदेश देने मे सफल है।यह रचना – सपने अपने,स्नैह अपना, मैत्री अपनों से, किंतु समर्पण समाज के प्रति और लक्ष्य दूसरों की प्रगति व उन्नति के लिए बहुत कुछ कह जाती है। मै लेखक व आयोजकों को अंतर्मन की गहराइयों से बधाई देते हूँ। आशा करता हूँ समाज लिखित भावों को सकारात्मक रूप से स्वीकार कर नई पीढ़ी को सही दिशा मे अग्रसर होने की प्रेरणा रूप मे स्वीकार करेगा।

 

Join our SI News Today Facebook Group
SI News Today FB News Group

leave a comment

Create Account



Log In Your Account