Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

नरेंद्र मोदी ने सरकार की परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करने के लिए लॉन्च किया सर्वे!

SI News Today
Narendra Modi launches survey to evaluate the performance of the government!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर शनिवार को एक सर्वेक्षण की शुरुआत की और लोगों से अपील की कि वे केंद्र की बीजेपी नीत सरकार के साथ ही सांसदों और विधायकों का उनके निर्वाचन क्षेत्रों में प्रदर्शन का मूल्यांकन करें. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आपकी आवाज मायने रखती है. मुझे बताएं कि आप केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली , उसके प्रयासों और अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के बारे में क्या महसूस करते हैं. नमो एप पर इस सर्वेक्षण में हिस्सा लें.’

सर्वे के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इसमें लोगों से उनके राज्य और निर्वाचन क्षेत्र के तीन सबसे लोकप्रिय बीजेपी नेताओं का नाम बताने और उनकी उपलब्धतता , ईमानदारी , विनम्रता और लोकप्रियता के आधार पर उनका मूल्यांकन करने को कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि एप पर मौजूद यह सर्वेक्षण लोगों को केंद्र सरकार के प्रदर्शन और उसकी महत्वपूर्ण योजनाओं का मूल्यांकन करने की सुविधा देता है. उन्होंने बताया कि सरकार के बारे में लोगों की राय जानने के लिए ऐसा किया जा रहा है.

सूत्रों ने बताया कि यह सर्वे लोगों को उनके सांसदों और विधायकों के कार्यों का मूल्यांकन करने के साथ ही मतदान के दौरान उनके द्वारा ध्यान दी जाने वाली मुख्य बातों को सूचीबद्ध करने का भी मौका देता है. साथ ही प्रतिभागी उनके मतदान क्षेत्र में मिलने वाली जनसुविधाएं और ढांचागत निर्माणों की स्थिति का भी मूल्यांकन कर सकते हैं. आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारी के लिहाज से यह सर्वे खास महत्त्व रखता है.

SI News Today

Leave a Reply