Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

थोड़ी ही देर में नरेंद्र मोदी करेंगे ‘मन की बात’!

SI News Today

Narendra Modi will ‘talk about the mind’ in a while!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार) अपने मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ के 44वें संस्करण में लोगों से संवाद करेंगे. पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को आकाशवाणी पर लाइव सुना जा सकता है. इसके अतिरिक्त नरेंद्र मोदी ऐप और दूरदर्शन के जरिए भी इससे जुड़ा जा सकता है. ‘मन की बात’ कार्यक्रम का हिन्दी में प्रसारण होने के तुरंत बाद ही इसका क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण किया जाएगा. क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारण को रात 8 बजे एक बार फिर से प्रसारित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), सूचना और प्रसारण मंत्रालय, ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के साथ दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर ‘मन की बात’ को लाइव देखा और सुना जा सकता है. इतना ही नहीं एआईआर की वेबसाइट www.allindiaradio.gov.in पर भी कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं.

पोखरण परीक्षणों ने देश की परमाणु शक्ति का लोहा मनावाया : मोदी
पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ के 43वें संस्करण में देश को संबोधित करते हुए कहा था, “11 मई, 1998 को देश के पश्चिमी छोर में राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण किया गया था. पोखरण परीक्षण हुए 20 साल हो गए हैं और यह परीक्षण महात्माप बुद्ध के आर्शीवाद के साथ बुद्ध पूर्णिमा के ही दिन हुआ था. भारत का परमाणु परीक्षण सिर्फ सफल ही नहीं रहा बल्कि इसके जरिए भारत ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी ताकत का भी लोहा मनवाया था. हम यह भी कह सकते हैं कि यह तारीख भारत के इतिहास में देश की सैन्य शक्ति के प्रदर्शन के तौर पर दर्ज हो गई है.”

SI News Today

Leave a Reply