ताज़ा खबर:-

पाठकों के जीवन उद्देश्य को बताती नॉवेल “Reality Beyond Expectation” का विमोचन।

पाठकों के जीवन उद्देश्य को बताती नॉवेल “Reality Beyond Expectation” का विमोचन।

पाठकों के जीवन उद्देश्य को बताती नॉवेल “Reality Beyond Expectation” का विमोचन।

सफल उद्देश्य श्रेष्ठा प्राप्ती की दिशा तय करते हैं।

– लेखक शशि भूषण

साहित्य:सकारत्मक लेखनी से परिपूर्ण युवाओं को प्रेरित करती किताब प्रिसिद्ध फिक्शन नावेल ” Only You Understood My Dream” के लेखक शशि भूषण ने समाज व जीवन लक्ष्य पर लिखी दूसरी किताब “Reality Beyond Expectation” अंग्रेजी में लिखी गयी नॉवेल का विमोचन प्रसिद्ध बुक स्टोर”कैफे आर्स, में किया। इस अवसर पर तमाम बुक लवर्स व समाज की सम्मानित हस्तियां शामिल हुई।
किताब विमोचन अवसर पर लेखक शशि भूषण ने बताया उनकी किताब आज के समाज की जमीनी हकीकत का सामना कर रहे प्रत्येक जीवन को प्रभावित करती है समाज को नया रास्ता बताती है। साथ ही इसमें बताया कि हर जीवन में सबका कोई न कोई मकशद होता है और जब मकशद सफल हो जाता है तब श्रेष्ठता की दिशा में जीवन प्रयास करता है।
जिंदगी की कुछ उलझनें लक्ष्य के साथ साथ सफर करती हैं और सही समय आने पर जीवन लक्ष्य दिशा गति को प्राप्त करता है। जीवन मे सभी को चाहिए कि सही समय आने तक हिम्मत व सब्र बनाये रखे।
जिंदगी उतार चढ़ाव का नाम है,मार्ग वही चुने जो जीवन लक्ष्य को पाने में सक्षम हो।किताब में जीवन मकशद के साथ साथ देश,दुनिया व समाज की जटिल व्यवस्थाओं से निपटने के साथ लक्ष्य प्राप्ति का बेहतरीन वर्णन है। जो जीवन को अलग पहचान बनाने के लिए सकारात्मक लेखनी से पाठकों को काफी हद तक प्रभावित करती है साथ ही किताब में तमाम सफलता सूत्रों के संग्रह का वर्णन है।

यह किताब ऑनलाइन स्टोर में अमेज़ॉन, फिल्पकार्ट, बुक्सकेमल, प्लेस्टोर जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर उपलब्ध है और किताब में लिखे विचार सच्चाई को आईना दिखाते हैं व जीवन रिसर्च पर अध्ययन के तमाम पहलुओं के वर्णन के साथ हर किसी के जीवन के उद्देश्य प्राप्ति को सफल बनाना ही किताब का उद्देश्य है ।

Reported by – Khursheed Alam

leave a comment

Create Account



Log In Your Account