Monday, March 25, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर! जवान शहीद

SI News Today
Pakistan again broke the siegefire! Young martyrs

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर को तोड़ते हुए जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से लगी सीमा पर भारी गोलीबारी की. जिसका भारतीय सेना ने भी माकूल जबाव दिया. इस गोलीबारी में एक BSF के जवान के शहीद होने की खबर है.

सीमा पार से संघर्ष विराम उल्लंघन की यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर की यात्रा से केवल चार दिन पहले हुई है. अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगुचक इलाके में स्थित आगे की चौकियों पर सोमवार रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बिना किसी कारण के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली कर रहे बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की इस गोलाबारी का अच्छी तरह से जबाव दिया है.

उन्होंने कहा कि दोनों ओर से एक घंटे तक भारी गोलीबारी होती रही, जिसमें कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को गोली लगी. अधिकारी ने बताया कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया , लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. मालूम हो कि करीब 24 घंटे पहले ही बीएसएफ ने कठुआ जिले के नजदीक हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखी थी. इन लोगों को आतंकवादी बताया जा रहा है. जो कि भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद बड़े स्तर पर खोज अभियान चलाया गया और जम्मू में हाई अलर्ट घोषित किया गया.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी की 700 से ज्यादा घटनाओं में सिंह की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 33 हो गई है, जो इस साल सबसे ज्यादा है. मृतकों में 17 सुरक्षा कर्मी शामिल हैं.

SI News Today

Leave a Reply