Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकुशीनगर

प्रमोद कुमार ने संभाली तमकुहीराज SDM की कमान

SI News Today

Pramod Kumar takes over the command of as Tamkohiraj SDM

    

तत्कालीन एसडीएम तमकुहीराज त्रिभुवन प्रसाद का 1 अगस्त को स्थानांतरण शासन स्तर से महाराजगंज से तमकुहीराज कर दिया गया था। लेकिन लगभग 2 सप्ताह तक स्थानीय नेताओं व जनप्रतिनिधियों और जनता के द्वारा अनवरत धरना प्रदर्शन किए गए।

वहीं धरना प्रदर्शन के कारण निवर्तमान उप जिलाधिकारी तमकुहीराज श्री त्रिभुवन प्रसाद को मौखिक आदेश के अंतर्गत SDM तमकुहीराज बने रहने का आश्वासन दिया गया था। जिसके आधार पर श्री प्रसाद ने अपने दायित्वों का निर्वहन करना भी शुरु कर दिया था। गौरतलब है कि उसी बीच जनप्रतिनिधियों का बावेला जब शांत होता हुआ दिखा तो त्रिभुवन प्रसाद को तमकुहीराज से मुक्त करते हुए महाराजगंज के लिए भेज दिया गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि त्रिभुवन प्रशाद थोड़े समय में ही अपनी वाक्पटुता और ईमानदारी से जनता के बीच में अपना एक अच्छा मुकाम हासिल करने में सफल हो गए थे और वह काफी लोकप्रिय भी हो गए थे। किंतु कुछ लोगों को उनकी ईमानदार छवि और स्पष्टवादिता ने उलझन में डाल दिया था जिसके चलते उन लोगों ने श्री प्रसाद को यहां से हटाने की पूरी कोशिश में हर तरह के प्रयास कर लिए थे, लेकिन उसका परिणाम ये आया कि 29 अगस्त को त्रिभुवन प्रसाद को यहां से कार्य मुक्त कर दिया गया और श्री प्रमोद कुमार को तमकुहीराज की कमान सौप दी गई।

  • हरेंद्र कुमार द्विवेदी (पत्रकार)
SI News Today

Leave a Reply