Friday, March 29, 2024
featuredदेश

रुपयों की ऐतिहासिक गिरावट पर राहुल ने कसा पीएम मोदी पर शिकंजा, ‘सुप्रीम लीडर’ को अविश्वास का झटका

SI News Today

Rahul Gandhi scolds PM Modi on historic decline in rupee, shock of ‘Supreme Leader’.

        

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर वार। राहुल गांघी ने कहा कि डालर की अपेक्षा रुपये की कीमत सबसे निचले स्तर पर है। उनका कहना है कि इस ऐतिहासिक गिरावट के साथ रुपये ने ‘सुप्रीम लीडर’ को अविश्वास का झटका दिया है। दरअसल राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर कहा कि भारतीय रुपये ने सुप्रीम लीडर को ऐतिहासिक गिरावट के साथ वोट ऑफ नो कांफिडेंस भी  दिया है। इस वीडियो के जरिये देश के सबसे बड़े नेता का महाज्ञान सुनिये। आपको बता दे कि इस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी रुपये के लगातार अवमूल्यन के कारण को समझा रहे हैं।

दरअसल सबसे निचले स्तर पर आज भारतीय रुपया पहुंच गया है। अत्यधिक गिरावट के साथ ही अमेरिकी डॉलर की अपेक्षा रुपये की कीमत 70 रुपये से भी ज्यादा पहुंच चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का जो वीडियो शेयर किया है वह वीडियो उस समय का है जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इसके पहले भी कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि 70 वर्ष में पहली बार 70 के पार गया रुपया। 70 वर्ष का रोज नया गाना गाने वाले मोदी जी ने वो किया जो 70 सालों में भी नहीं हुआ था और उसको अब पीएम मोदी ने कर दिखाया। उन्होंने काव्यात्मक रूप में पीएम मोदी पर शिकंजा कसते हुए कहा कि ‘लुढ़कती अर्थव्यवस्था, लुटता ईमान, गिरता रुपया, बोलिये मोदी जी, अब कौन गिरा रहा है, देश का मान?’

गौरतलब है कि अब तक के सबसे निचले स्तर पर भारतीय रुपया आज पहुंच गया है। वहीं  सरकार ने तो इसपर बाहरी कारणों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है और साथ ही यह भी कहा है कि इसमें चिंता करने की कोई बात ही नही है। हालांकि आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग का कहना है कि स्थिति में सुधार आने की संभावनाएं आने वाले समय में है। फिलहाल उनका भी यही कहना है कि यह टटिंता का कोई विषय नही है और रुपयों में गिरावट आने का कारण बाहरी कारक हैं।

SI News Today

Leave a Reply