Could create table version :No database selected 35 रुपये लीटर पेट्रोल बेचने के लिए रामदेव ने मांगी सरकार से इजाजत - SI News Today
ताज़ा खबर:-

35 रुपये लीटर पेट्रोल बेचने के लिए रामदेव ने मांगी सरकार से इजाजत

35 रुपये लीटर पेट्रोल बेचने के लिए रामदेव ने मांगी सरकार से इजाजत

35 रुपये लीटर पेट्रोल बेचने के लिए रामदेव ने मांगी सरकार से इजाजत

Ramdev asks permission to government for sell petrol at rupees 35 per liter.

   

योग गुरू बाबा रामदेव ने दावा करते हुए कहा है कि अगर सरकार उन्हें इजाजत दे तो वह देश में 35-40 रुपये लीटर पेट्रोल-डीजल बेच सकते हैं। जहां देश में एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर तक है वहीं बाबा रामदेव ने 35-40 रुपये प्रतिलीटर पेट्रोल-डीजल बेचने का दावा कर मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी टैक्स स्लैब के न्यूनतम दर यानी कि 5% पर सम्मिल्त किया जाना चाहिए।

दरअसल बाबा रामदेव का कहना है कि इस समय पेट्रोल-डीजल की जो कीमत है वह आम आदमी की जेब को खाली करने का काम कर रही है। वहीं जीएसटी में अगर 28% के टैक्स दर पर पेट्रोल-डीजल को सम्मिलित किया गया तो आम लोगों इससे राहत नहीं मिलेगी।

बता दे कि एनडीटीवी युवा कार्यक्रम के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने पर केन्द्र सरकार के बर्ताव पर बाबा रामदेव का कहना था कि यदि पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने से सरकार के राजस्व में नुकसान हो रहा है तो वह इसकी भरपाई देश के अमीर लोगों पर अधिक टैक्स लगाकर कर सकती है।

गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ती जा रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने मोदी सरकार के सामने चुनौतियां खड़ी करके रख दी हैं। जहां एक तरफ वैश्विक मुद्रा बाजार में लगातार डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत कम हो रही है तो वहीं कमजोर रुपये के चलते उसे महंगे क्रूड ऑयल को खरीदने के लिए अधिक डॉलर खर्च करना पड़ रहा है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: