Thursday, April 25, 2024
featured

अपनी बायोग्राफी लिखने वाली लेखक को संजय दत्त ने भेजा नोटिस, जानिए…

SI News Today

‘द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय’ नामक किताब में संजय दत्त ने अपनी कहानी लिखने का दावा करने वाले लेखक और प्रकाशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. संजय का कहना है कि अपनी जीवनी के लिए उन्होंने किसी को भी अधिकृत नहीं किया था. संजय ने सोशल मीडिया के जरिए यासर उस्मान द्वारा लिखी और जगनॉर्ट द्वारा प्रकाशित किताब के बारे में एक बयान जारी करते हुए इससे अपनी दूरी बनाई है.

संजय दत्त ने अपने ट्विटर पर अपना बयान जारी करते हुए लिखा, ‘मैंने न तो जगनॉर्ट प्रकाशन और न यासर उस्मान को मेरी जीवनी लिखने/प्रकाशित करने के लिए अधिकृत किया था. हमारे वकीलों ने उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसके जवाब में जगनॉर्ट पब्लिकेशन्स ने कहा है कि प्रस्तावित पुस्तक की सामग्री प्रमाणिक सूत्रों से सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध जानकारी पर आधारित है. हालांकि, इस किताब के जो अंश सामने आ रहे हैं, वह मेरे पुराने साक्षात्कारों पर आधारित होते हैं, बाकी सब कही-सुनी बातें हैं. 1990 के दशक के समाचार पत्र और गॉसिप पत्रिकाओं में छपी ज्यादातर खबरें बस कल्पना हैं और सच नहीं हैं. अगली कार्रवाई के लिए मैं अपनी कानूनी टीम के साथ परामर्श कर रहा हूं.’

अपने इस बयान को जारी करते हुए संजय दत्त ने लिखा, ‘मैं आशा करता हूं कि बेहतर समझ बढ़ेगी और आगे से कोई ऐसे अंश नहीं छापेगा, जिससे मेरी या मेरे परिवार की भावनाएं आहत हों.’ बता दें कि संजय दत्त के इस बयान के जवाब में प्रकाशक ने फैसला किया है कि किताब की कोई भी सामग्री मीडिया में जारी नहीं की जाएगी. दत्त ने यह भी साफ किया है कि जल्दी ही उनकी प्रामाणिक आत्मकथा आएगी. वहीं इस किताब के प्रकाशक जगनॉर्ट ने अपने बयान में कहा है कि किताब को लेकर संजय की नाराजगी पर उन्‍हें दुख है.

SI News Today

Leave a Reply