Thursday, March 28, 2024
featuredमध्यप्रदेश

30 हज़ार में अपनी ही बच्ची को निकली थी बेचने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

SI News Today

She was selling her daughter child in 30 thousand rupees, police arrested.

   

कहते हैं भगवान हमारे साथ हर जगह नहीं हो सकते, इसलिए उन्होंने माँ को बनाया . लेकिन जब वही माँ चंद पैसों के लिए अपने बच्चे का सौदा कर दें तो उसे आप क्या कहेगें ?

दरअसल, पुलिस ने मंदसौर में मानव तस्करी का एक ऐसा खुलासा किया है, जिसने ऊपर लिखी बात को पूरी तरह से झूठला दिया है. बता दें, पुलिस ने मानव तस्करी से दो नाबालिग बच्चियों को छुड़वाकर, तीन महिलाओं के साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड की रहने वाली महिला अपनी बच्ची को तीस हजार रुपये में बेच रही थी.

पुलिस ने बताया कि, महिला अपनी बच्ची को एक दलाल के जरिए तीस हजार रुपये में बेचने का सौदा वेश्यावृत्ति करने वाली महिला से किया था. वहीं आरोपी महिला का कहना है कि, उसकी पांच बेटियां हैं और क्योंकि कल को उनकी शादी करवानी होगी तो उसके लिए उसे दहेज देना पड़ेगा. महिला का कहना है कि उसके पास इतना पैसा नहीं है कि वो इन पैसों का इंतेज़ाम कर सकें. इसी वजह से वह अपनी बेटी को बेच रही थी.

बता दें, मंदसौर जिले में बांछड़ा समुदाय बड़े पैमाने पर वेश्यावृत्ति का धंधा करता है. समुदाय के लोग अपने बच्चों से वेश्यावृत्ति नहीं करवाते बल्कि खरीद फरोख्त करके लाये गए बच्चों से वेश्यावृत्ति कराते हैं. गौरतलब है कि, करीब 10 साल पहले भी मंदसौर में मानव तस्करी का बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस ने बांछड़ा डेरों से करीब 70 बच्चियों को मुक्त करवाया था.

SI News Today

Leave a Reply