Friday, March 29, 2024
featuredदेश

राज्यों में अलर्ट जारी! 72 घंटों में मौसम ले सकता है करवट…

SI News Today

States alert continues! In 72 hours, the weather can take …

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और हरियाणा समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने 72 घंटे तक बारिश और आंधी की आशंका जताई है. मौसम विभाग की चक्रवातीय तूफान सागर की आशंका से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र को एडवाइजरी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक, इस बार आंधी-तूफान और भी तेजी से साथ आएगी. वहीं, यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश की संभावनाएं हैं. यूपी उत्तराखंड में तूफान के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है, प्रशासन ने लोगों को सचेत रहने को कहा गया है.

50-­70 किलोमीटर हो सकती है हवा की रफ्तार
जानकारी के मुताबिक, 50­70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली और हरियाणा में भी धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं, देश के पूर्वी इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

17 मई की शाम को बदला था मौसम
17 मई की शाम को मौसम ने अचानक करवट ली थी. यूपी के पश्चिमी इलाकों में अचानक धूलभरी आंधी और हल्की बूंदाबादी शुरू हो गई थी. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने 17 मई को भी अलर्ट जारी किया था.

मौसम की आफत ने ली कई जानें
बीते दो सप्ताह से रुक-रुक कर हैरान कर रहा मौसम अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा. आपको बता दें कि 2 मई को उत्तर प्रदेश में आए तूफान ने 100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली थी. तूफान और तेज बारिश के बाद से यूपी के आगरा में चीख पुकार मच गई थी. इस तूफान में आगरा, खेरागढ़, फतेहाबाद, बाह, अछनेरा, पिनाहट और फतेहपुर सीकरी में लोग ज्यादा प्रभावति हुए.

SI News Today

Leave a Reply