Could create table version :No database selected प्लेन के समुद्र में घुसने के बाद भी यात्रियों की बच गई जान, जाने कैसे हुआ ये चमत्कार - SI News Today
ताज़ा खबर:-

प्लेन के समुद्र में घुसने के बाद भी यात्रियों की बच गई जान, जाने कैसे हुआ ये चमत्कार

प्लेन के समुद्र में घुसने के बाद भी यात्रियों की बच गई जान, जाने कैसे हुआ ये चमत्कार

प्लेन के समुद्र में घुसने के बाद भी यात्रियों की बच गई जान, जाने कैसे हुआ ये चमत्कार

The passengers were saved even after the plane entered in the sea , know how did this miracles happen?

  

प्रशांत महासागर के तट पर स्थित पापुआ न्यू गिनी का एक विमान गुरुवार को एक ऐसी घटना का शिकार हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है.

माइक्रोनेशिया में एक एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्‍त रनवे से आगे निकल गया और पास के ही समुद्र में जा घुसा. प्लेन रनवे से करीब 160 मीटर आगे समुद्र में लैंड किया. इस प्लेन में 36 यात्री और 11 क्रू मेंबर्स मौजूद थे .

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि Air Niugini का Boeing 737-800 के विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं. सभी यात्रि‍यों को तैरकर सामने रेस्‍क्‍यू बोट तक पहुंचना पड़ा. उन्होंने बताया कि मामले की जांच हो रही है ताकि हादसे की असली वजह पता चल सकें.

पापुआ न्यू गिनी की एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन कमीशन ने कहा कि वे जांचकर्ताओं को मौके पर भेजने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं पुलिस अधिकारी के मुताबिक, विमान को सुबह करीब 9.30 बजे लैंड करना था जब वह लैंड कर रहा था तो रनवे पर रुका ही नहीं और सीधा चलता चला गया. विमान सीधा समुद्र में जाकर ही रुका.

आपको बता दें कि ऐसे पहले ही भी हादसे हुए हैं.  इस साल जनवरी में ही तुर्की में एक आश्चर्यजनक विमान दुर्घटना देखने को मिली थी. तुर्की में यात्री विमान रनवे से फिसल कर ब्लैक सी में गिरते-गिरते बचा था. यह विमान उत्तरी तुर्की के एक एयरपोर्ट पर उतर रहा था. वहीं इस हादसे से 2009 के हडसन नदी पर यूएस एय़रवेज की फ्लाइट 1549 हादसे की याद दिला दी. उस समय फ्लाइट 1549 परिंदों के झुंड से टकराने के बाद लड़खड़ाने लगी थी. हादसे के वक्त 155 यात्री सवार थे. इसे पायलट चेस्ली सलनबर्गर उड़ा रहे थे और जब इंजन ने काम करना बंद कर दिया है, तो उन्होंने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान को हडसन नदी में उतार दिया था. उस समय भी सभी यात्री बच गए थे.

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: