Friday, March 29, 2024
featuredदेश

बलात्कारियों को फांसी पर लटकाना देना चाहिए: मनोहर अजगांवकर

SI News Today
The rapists should be hanged: Manohar Ajgaonkar
@BabuAjgaonkar 

गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने मंगलवार को कहा कि बलात्कारियों को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए, जैसा कि दुबई में होता है. उन्होंने कहा, ‘बलात्कारियों को माफ नहीं किया जाना चाहिए. यदि आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि बलात्कार करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए.’

हाल ही में गोवा में डाबोलिम हवाई अड्डे के पास 20 वर्षीय एक महिला के साथ एक टैक्सी चालक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था, जिस पर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी. 29 जून को सामने आई इस घटना में आरोपी ड्राइवर ने पहले पैदल चल रही युवती को लिफ्ट देने की पेशकश की, युवती के इनकार करने के बाद ड्राइवर ने जबरन उसे कार में बैठाया और उसके साथ मारपीट की. इसके बाद सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया.

एक रिपोर्ट आई थी कि गोवा में हर पांचवें दिन एक रेप होता है. 2012 के निर्भया रेप कांड के बाद से ही देश में बलात्कारियों को फांसी देनी की मांग जोर पकड़ रही है. हाल ही में कुछ राज्य सरकारों ने नाबालिग के साथ रेप करने पर फांसी की सजा के प्रावधान की सिफारिश की है. मंदसौर रेप कांड के बाद इस मांग ने खासा जोर पकड़ लिया है.

SI News Today

Leave a Reply