Thursday, March 28, 2024
featured

टीवी एक्ट्रेस शिरीन मिर्जा ने बयां किया दर्द! कहा ऐसा…

SI News Today

मुंबई में एक टेलीविजन एक्ट्रेस को कमरा (फ्लैट) नहीं मिल रहा है। रहने का बंदोबस्त करने के लिए वह कई दिन से परेशान हैं। दलालों को फोन करती हैं, तो सब मना कर देते हैं। कहते हैं कि वह बैचलर हैं। मकान मालिकों के पास जाती हैं तो कमरा दिखाने से पहले लोग धर्म-जाति पूछते हैं। दलील देते हैं कि वे मुस्लिमों को कमरा नहीं देते। ऐसे में एक्ट्रेस ने अपना दर्द सोशल मीडिया के जरिए बयां किया।

शिरीन मिर्जा बालाजी टेलीफिल्म्स से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने मंगलवार (तीन अप्रैल) को एक फेसबुक पोस्ट किया। ने लिखा, “मैं मुंबई में घर पाने लायक नहीं हूं, क्योंकि मैं एमबीए (मुस्लिम, बैचलर, एक्टर) है। यह तस्वीर तब ली गई थी, जब मैं मुंबई आई थी। यहां आठ साल बिताने के बाद मुझे यह अब यह सुनने को मिल रहा है। मैं एक्ट्रेस हूं। न तो सिगरेट-शराब नहीं पीती हूं और न ही मेरा अपराधिक रिकॉर्ड रहा है। ऐसे में वे (मकान मालिक) मेरे पेशे के आधार पर चरित्र को कैसे आंक सकते हैं?”

बकौल शिरीन, “दूसरा, मैं बैचलर हूं। मैं जब कमरे के लिए ब्रोकर्स (दलालों) को फोन करती हूं तो वे फ्लैट के लिए अधिक किराया बताते हैं। वे साफ कहते हैं- या तो अधिक रुपए दो अन्यथा तुम्हें कमरा नहीं मिलेगा, क्योंकि तुम बैचलर हो। ऐसे में मेरा सवाल है कि बाधाएं परिवार वाले भी पैदा कर सकते हैं।”

खुद को मुंबई में कमरा-फ्लैट न मिलने के पीछे शिरीन ने तीन प्रमुख कारण बताए हैं। (फोटोः फेसबुक)
एक्ट्रेस के मुताबिक, “मैंने एक अन्य शख्स को फोन किया, जिन्होंने पूछा कि मैं हिंदू हूं या मुस्लिम। बाद में जवाब दिया कि वे मुस्लिमों को कमरा नहीं देते। उन्होंने यह सलाह भी दी कि आप अपने दोस्त के नाम के नाम पर कमरा ले लें। लेकिन वह भी मुस्लिम नहीं होना चाहिए। मेरा मतलब है कि आखिर नाम में क्या है? सबका खून एक जैसा ही है।”

बालाजी टेलीफिल्म्स से जुड़ीं शिरीन ने आगे कहा, “किराए पर कमरे लेने और संपत्तियां खरीदने की प्रक्रिया इस शहर में कभी नहीं थमती। जो मुंबई अपने विश्वप्रेमी चरित्र के लिए जानी जाती है, वह धर्म, पेशे और वैवाहिक स्थिति के आधार पर बंट चुकी है?” मैं इस शहर की ये हालत देखकर हैरान हूं।

SI News Today

Leave a Reply