Thursday, March 28, 2024
featured

टीवी शो ने पूरे किए 20 साल! बनाया अद्वितीय रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर फायर वर्क्स प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित भारतीय टेलीविजन का लंबे समय से चलने वाला पुलिस आधारित शो, सीआईडी ने 27 जनवरी को 20 साल पूरे कर लिए हैं. ये शो सालों से दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है. बच्चों से लेकर बड़ो में ये शो काफी लोकप्रिय है और इसलिए ये शो आज भी हिट है. 90 के दशक में शुरू हुए इस पॉपुलर शो के निर्माता बी.पी. सिंह, शो के पूरे कलाकारों और क्रू मेंबर्स के लिए ये एक गर्व का क्षण है. शो के मुख्य पात्रों एसीपी प्रद्युमन, सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत और दया को कौन भुला सकता है.

20 साल से मिल रहा है दर्शकों का प्यार इन्वेस्टीगेशन पर आधारित इस शो में एसीपी प्रद्युमन के आदेश पर दया को आपने अक्सर दरवाजे तोड़ते हुए देखा है. जो कि एक तकिया कलम भी बन गया है यानी ‘दया दवाजा तोड़’ और ‘कुछ तो गड़बड़ है दया’ अब बच्चे बच्चे के जुबान पर है. दया का अपराधियों को थप्पड़ रसीद करना और उनका अपराध कबूल कर लेना भी सबको काफी रोचक लगता है.

दया का रोल निभाने वाले दयानंद शेट्टी ने टेलीचक्कर से बात करते हुए कहा कि “शो को 20 साल हो गया है और दुनिया में कोई शो नहीं है जिसने एक अखंड कोर टीम के साथ ऐसी पारी पूरी की हो. हम भाग्यशाली हैं और अब जब मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो लगता है जैसे सब कुछ सही जगह में रखा गया था… मुझे लगता है कि ये किस्मत में था ! ऐसा जीवनकाल में एक बार होता है. हम एक साथ 1998 से काम कर रहे हैं”

एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाकर कर पूरे देश में लोकप्रिय हो चुके शिवाजी सातम ने कहा, “ये एक बड़ी और दुर्लभ उपलब्धि है. हमें गर्व है कि शो को 20 साल पूरे हो चुके हैं. कोई भी शो तभी इतने दिनों तक तभी चल सकता है जब उसे दर्शकों का प्यार मिल लगातार मिल रहा हो. कभी-कभी मुझे लगता है कि ईश्वर भी सीआईडी भी देखते होंगे नहीं तो यहां तक पहुंचना संभव नहीं हो पाता.

SI News Today

Leave a Reply