ताज़ा खबर:-

वेबसाइट की धीमी रफ्तार की वजह से नहीं भर पा UPTET 2018 के फॉर्म

वेबसाइट की धीमी रफ्तार की वजह से नहीं भर पा UPTET 2018 के फॉर्म

वेबसाइट की धीमी रफ्तार की वजह से नहीं भर पा UPTET 2018 के फॉर्म

UPTET 2018 Form not filled due to the slow speed of the website.

   

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रकिया चालू है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से बोर्ड की वेब साइट ठीक से काम न करने की वजह से उम्मीदवारों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। वही फॉर्म भरने की अंतिम तिथि भी नजदीक है। जिस वजह से उम्मीदवार और भी अधिक परेशान है । यदि उनका फॉर्म समय से नहीं भर पाया तो ये उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित रह जायेगे। लोग घंटों दी गयी वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर प्रयास कर रहे है लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म सुबह भरा जाता है, लेकिन उसका OTP उम्मीदवार के रजिस्टर्ड मोबाइल पर घंटों बाद पहुंच रहा है बता दे ये OTP कुछ ही समय के लिए मान्य होता है। जिस वजह से उम्मीदवार जब तब दोबारा फॉर्म के लिए जाता है, तब तक वो OTP ख़राब हो चुका होता है। जिस वजह से उम्मीदवार का फॉर्म नहीं भर पा रहा है। कई उम्मीदवारों द्वारा तो कई बार प्रयास किया गया . लेकिन फिर भी फॉर्म नहीं भरा।

पहले तो फार्म सबमिट नहीं होता, एक बार सबमिट हो जाए तो बफरिंग होने लगती है। उसके बाद स्क्रीन पर अकर्ड एरर लिखकर आ जाता है। एक बार एरर आने पर दोबारा प्रयास करें तो दूसरा मोबाइल नंबर मांगने लगता हैइलाहाबाद। युवा मंच टीईटी आवेदन के लिए सर्वर दुरस्त कराने व अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर एक अक्टूबर को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेगा। पूर्व में किए गए प्रयास के आधार पर लिखकर आता है कि यह मोबाइल नंबर पहले से पंजीकृत है। समस्या यह है कि अभ्यर्थी कितने मोबाइल नंबर देंगे।

TET के ऑनलाइन आवेदन की समस्या की वजह से NIC कार्यालय शनिवार को छुट्टी के दिन भी खुला रहा। बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव और निदेशक ने दिन में पहुंचकर स्थिति के बारे में जानकारी ली। रविवार से हालात सुधारने की उम्मीद जताई है। शनिवार रात 12 बजे के बाद सर्वर कुछ देर रोककर तकनीकी कमियां दूर करने की कोशिश की गई। TET के ऑनलाइन आवेदन की स्थिति रविवार को नहीं सुधरती तो पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ सकती है। TET-18 के लिए 18 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए थे। पंजीकरण की अंतिम तिथि चार अक्टूबर शाम छह बजे तक है। आवेदन शुल्क पांच अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे। पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख छह अक्टूबर शाम छह बजे तक है। युवा मंच टीईटी आवेदन के लिए सर्वर दुरस्त कराने व अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर एक अक्टूबर को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेगा।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account