Friday, March 29, 2024
featured

गर्मियों में स्टाइलिश और सुरक्षित रहने का ये तरीका अपनाये

SI News Today

गर्मी शुरू होते ही मार्केट में तरह-तरह के सनग्लासज मिलने शुरू हो जाते हैं। धूप के चश्में गर्मियों के लिए एक आवश्यक एक्सेसरीज होते हैं। आजकल इन्हें फैशन सिंबल समझा जाता है। लाल, हरा, काला, ब्राउल हर तरह के सानग्लासेज मार्केट में आपका मन मोह लेते हैं। गर्मियों में हम इसे स्टइल के तौर पर पहनना पसंद करते हैं साथ ही यह तेज रौशनी से भी हमें बचाता है। सनग्लाज हमारे लिए और कितना फायदेमंद है आईए जानते हैं…

यूवी रेज से बचाता है

आमतौर पर हम सनग्लास का इस्तेमाल धूप से बचने के लिए करते हैं, लेकिन यह हमें सूरज के अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाता है। अगर हम अच्छी क्वालिटी का सनग्लास इस्तेमाल करते हैं तो यह हमें स्टाइलिश रखने के साथ ही 100 प्रतिशत यूवीए और यूवीबी से सुरक्षित रखता है।

आंखों के इन्फेक्शन से बचाता है

वैसे तो सड़कों के किनारे ढेर सारे सनग्लासेज मिलते हैं, लेकिन जब आप किसी अच्छे दुकान से बढिय़ा सनग्लास खरीदते हैं तो यह धूप और तेज रौशनी से तो हमारी आंखों को बचाता ही है, इससे आंखों का इन्फेक्शन भी नहीं होता है। यह सूरज की किरणों से निकलने वाले हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से होने वाली बीमारी की रोकथाम में भी काफी हद तक सहायक होते हैं। इसके अलावा ये वातावरण में फैले जम्र्स और बैक्ट्रिया से आखों को सुरक्षित रखता है।

सिर दर्द और माईग्रेन से दूर रखने में मददगार

आमतौर पर मई-जून की गर्मी और तेज धूप आंखों में लगने से सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या आम हो जाती है। लेकिन धूप में निकलने से पहले आप आंखों पर सनग्लास लगाकर निकलेंगे तो इससे आंखों को ठंडक पहुंचती है और आराम मिलता है।

सुरक्षित ड्राविंग

तेज धूप में ड्राइव करते समय कई बार आंखों पर तेज धूप से गाड़ी चलाने में परेशानी होती है। खासकर अगर आप बाइक या स्कूटी चला रहे हो तो ऐसी समस्या आती है। ऐसे में सनग्लास सुरक्षित ड्राइविंग में आपकी मदद करता है।

स्टाइलिश लुक

इन सब के अलावा सनग्लास हमेशा स्टालिश लुक देता है। आप अपनी शारीरिक बनावट और पसंद के अनुसार कपड़ों से मैच करता हुआ सनग्लास का इस्तेमाल कर खुद को ट्रेंडी और स्टाइलिश बना सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply