Friday, March 29, 2024
featured

सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेई की फिल्म ‘अय्यारी’ में क्या है खास, जानिए…

SI News Today

Aiyaary Movie Review: मनोज बाजपेई, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह और रकुल प्रीत जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘अय्यारी’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी की बात करें तो यह मेजर जय बक्शी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) नाम के एक ऐसे जवान की कहानी है जो कि DSD (डाटा एंट सिस्टम डायग्नोस्टिक) यूनिट का हिस्सा हैं। मेजर जय का काम है कुछ महत्वपूर्ण नंबर्स को ट्रेस करके उनकी कॉल रिकॉर्डिंग से जरूरी जानकारी निकालना। इसी काम के दौरान जय को एक दिन अपने ही विभाग के बारे में ऐसी चौंकाने वाली जानकारी हाथ लगती है जिसके बाद वह अचानक गायब हो जाता है।

जय के पास इतनी जरूरी जानकारी है यह बात ध्यान में रखते हुए उसे खोज निकालने का काम सौंपा जाता है कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेई) को। अभय वही शख्स है जिसके अंडर में रहकर जय ने अपने डिपार्टमेंट का काम और उससे जुड़ी बारीकियां सीखी हैं। अभय को जय को खोज निकालने के लिए 36 घंटे का समय दिया जाता है। अब जय किस जानकारी के साथ फरार है? क्या अभय उसे ढूंढ पाता है? यदि हां तो क्या वह अभय को जान से मार देगा या वापस ले आएगा यही फिल्म की कहानी है।

हालांकि फिल्म में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह और रकुल प्रीत जैसे सितारे भी हैं लेकिन फिल्म की कहानी ज्यादातर मनोज और सिद्धार्थ के इर्द-गिर्द ही घूमती है। फिल्म क्योंकि आर्मी बैकग्राउंड पर बेस्ड है इसलिए म्यूजिक के मामले में आपको कोई झुमा देने वाला सॉन्ग देखने नहीं मिलेगा लेकिन निसंदेह फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक शानदार है। फिल्म में सभी कलाकारों ने अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास किया है लेकिन मनोज और नसीरुद्दीन शाह ने हमेशा की तरह जादू चला दिया है।

फिल्म का स्क्रीनप्ले थोड़ा लंबा है लेकिन देशभक्ति से ओत-प्रोत यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा देखने वालों को पसंद आएगी। यदि आप रोमांटिक ड्रामा देखने के शौकीन हैं तो इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख नहीं ही करें तो ठीक है। 2 घंटे 40 मिनट की यह फिल्म उन दर्शकों को जरूर पंसद आ सकती है जिन्हें रोमांस से ज्यादा सस्पेंस, थ्रिलर और एक्शन पसंद है।

SI News Today

Leave a Reply