Friday, March 29, 2024
featured

राजकुमार राव की फिल्म ‘ओमर्टा’ का क्या है मतलब, जानिए यहाँ…

SI News Today

हंसल मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओमर्टा’ का ट्रेलर वीडियो रिलीज हो गया है। फिल्म में राजकुमार राव पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख का किरदार निभा रहे हैं। ट्रेलर काफी दमदार है और इसे 3 दिन के भीतर तकरीबन 43 लाख लोगों ने देखा है। हालांकि जो एक सवाल फिल्म के बारे में लोगों के जेहन में उठ रहा है वह यह है कि आखिर इस फिल्म के नाम का मतलब क्या है? ओमर्टा शब्द इटैलियन शब्द ओमिटा से बना है जिसका असल में आतंकवादियों और उनकी कार्य प्रणाली से संबंध है। ओमर्टा एक तरह का सम्मान है जो किसी आंतकवादी को उसकी चुप्पी के लिए दिया जाता है।

किसी भी आतंकवादी के पकड़े जाने की स्थिति में वह उसके ऑर्गनाइजेशन के साथ उसके जुड़ाव और किसी भी तरह की गतिविधियों में लिप्त होने के बारे में जानकारी देने से इनकार कर देता है। इस शब्द के अर्थ का खुलासा हालांकि फिल्म के टाइटल के तौर पर क्यों किया गया यह खुलासा जाहिर है कि फिल्म में किया जाएगा। फिल्म 20 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। दाढ़ी बढ़ाए राजकुमार राव पहली बार इतनी फिट पर्सनैलिटी के साथ पर्दे पर नजर आएंगे। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब राजकुमार राव किसी आतंकवादी की भूमिका निभा रहे हैं।

इससे पहले फिल्म ‘शाहिद’ में भी राजकुमार राव आतंकी की भूमिका निभा चुके हैं लेकिन यह पहली बार होगा कि जब वह किसी आतंकवादी की जिंदगी पर आधारित शख्स की भूमिका निभाएंगे। फिल्म के ट्रेलर में आप उन्हें आतंकवादी के तौर पर भारत पर हमले की तैयारी करते देख सकते हैं। फिल्म को टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव में रिलीज किया गया था और इसे कई पुरस्कार मिल चुके हैं। मामी फिल्मोत्सव में भी फिल्म ने खूब तारीफें लूटी थीं और अब तक भारतीय दर्शकों के दिलों को जीतने के लिए तैयार हैं। देखना होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखा पाती है।

SI News Today

Leave a Reply