Tuesday, March 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

छोटे प्लान में किस कंपनी का प्लान है सबसे बेस्ट, जानिए यहाँ..

SI News Today
Which company plans in the small plan is the best, know here ..

आज हम आपको बताएंगे की किस कंपनी में कौन से बेस्ट छोटे प्लान है और आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है। हम आपको जियो, वोडाफोन, एयरटेल और बीएसएनएल के 50 रुपये से कम कीमत में आने वाले 4 लोकप्रिय प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन प्लान्स में आपको कई ऐसे फीचर्स मिल रहे हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं। चलिए जानते है इन छोटे रिचार्ज के बारे में….

जियो
जियो के 49 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 1 जीबी 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा 50 एसएमएस करने को मिलते हैं। इसके साथ जियो ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों के लिए है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह प्लान केवल जियो फोन यूजर्स तक ही सीमित है।

वोडाफोन
आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन के मर्जर के बाद वोडाफोन ने भारत में आक्रमक रणनीति अपना ली है। कंपनी ने यूजर्स को रिझाने के लिए 47 रुपये का प्रीपेड प्लान जारी किया है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को 500 एमबी 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 50 फ्री एसएमएस करने को मिलते हैं। इस प्लान में आपको 125 मिनट की फ्री वायस कॉलिंग मिलती है जिसमें लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल शामिल है।

एयरटेल
वोडाफोन के मुकाबले एयरटेल के 47 रुपये के प्लान में भी 28 दिनों की वेलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को 500 एमबी 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 50 फ्री एसएमएस करने को मिलते हैं। इस प्लान में आपको 125 मिनट की फ्री वायस कॉलिंग मिलती है जिसमें लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल शामिल है।

बीएसएनएल
बीएसएनएल ने चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल के लिए 19 रुपये का प्लान जारी किया है। इस प्लान की वेलिडिटी 11 अक्टूबर तक की है। इस प्लान की वेलिडीटी 54 दिनों की है। इस प्लान में आपको कोई फ्री डाटा या फिर एसएमएस करने को नहीं मिलता है। इस प्लान में बीएसएनएल नंबर पर कॉलिंग करने पर 15 पैसे प्रति मिनट की दर से आपको भुगतान करना होगा। जबकि दूसरे नेटवर्क पर फोन करने पर आपको 35 पैसे प्रति मिनट देने होंगे।

SI News Today

Leave a Reply