Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

एमपी:चिकन-मटन-मछली तक पर बैन लगाने का विचार

SI News Today

कभी फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को तमाचा मारने वाले को ईनाम की देने की घोषणा करने वाले भाजपा नेता एक बार फिर चर्चा में हैं। अब उनकी मांग है कि भोपाल से 70 किमी. दूर नर्मदा के किनारे स्थित होशंगाबाद शहर में हर प्रकार के मीट पर बैन लगना चाहिए। होशंगाबाद नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल चाहते हैं कि यह पवित्र शहर मध्य प्रदेश का ऐसा पहला शहर बन जाए जो पूरी तरह शाकाहारी हो। खंडेलवाल ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा, “क्या होशंगाबाद में मांस, मटन और मछली का विक्रय प्रतिबंधित होना चाहिए।”

उन्होंने यह पोस्ट रविवार सुबह 10 बजे की। कुछ मिनट के भीतर ही पोस्ट पर बड़ी संख्या में कमेंट आने लग गए। 22 घंटे के भीतर इस पर 500 से ज्यादा लाइक्स और 300 से ज्यादा कमेंट आए। अधिकतर लोगों ने शाकाहारी विकल्प को चुनने के बात कही, हालांकि कुछ लोगों ने नाराजगी भी जाहिर की। पोस्ट वायरल हो जाने के बाद खंडेलवाल यही नहीं रुके। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जो किया वह प्रशंसनीय है। मध्य प्रदेश में मीट पर बैन लगना चाहिए, कम से कम होशंगाबाद जैसे शहरों में तो जरूर, जो नर्मदा नदी के किनारे बसा है।” उन्होंने कहा कि वह एक हफ्ते तक लोगों की प्रतिक्रियाओं का आंकलन करेंगे।

‘भंसाली को जूते मारकर लो 10 हजार का ईनाम’
इससे पहले भाजपा नेता अधिलेश खंडेलवाल ने पद्मावति फिल्म को लेकर हुए विवाद के बाद फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को जूते मारने पर 10 हजार रुपए का ईनाम रखा था। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा था, “जो भी फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को जूते मारेगा उसे ईनाम के रूप में 10 हजार रुपये मिलेगा।” बता दें कि भंसाली पर ऐतिहासिक चरित्रों के साथ कथित छेड़खानी के आरोप लगे थे। उनके साथ राजस्थान में करणी सेना नामक संगठन के लोगों ने मारपीट भी की थी।

SI News Today

Leave a Reply