Monday, February 26, 2024
featuredदेश

एयरपोर्ट पर बाबा रामदेव का लोगो ने किया भारी विरोध…

SI News Today

बुधवार (27 सितंबर) को राजस्थान के अलवर में पतंजलि ग्रामाद्योग का उद्घाटन करने पहुंचे योगगुरु बाबा रामदेव को एयरपोर्ट पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसे ट्विटर पर ROFL KHER यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में रामदेव जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आते हैं तभी बाहर खड़े लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। लोगों ने बाबा पर काला धन वापस ना लाने का आरोप लगाया है। विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने राजस्थान आने से पहले काला धन लाने को कहा। भारी विरोध के रामदेव एयरपोर्ट लौट जाते हैं। गौरतलब है कि आयुर्वेदिक, हर्बल व घरेलू उत्पादों के बाजार में पैठ जमाने के बाद बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड अब टेक्सटाइल उद्योग में कदम रखेगी।

कंपनी आने वाले दिनों में अंडरवेयर और स्पोर्ट्सवियर बनाएगी। देश से विदेशी कंपनियों के खात्मे के लिए रामदेव इन उत्पादों को भारतीय बाजार में उतारेंगे। रामदेव बुधवार को राजस्थान के अलवर में पतंजलि ग्रामाद्योग का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि वह कपड़ा और टेक्सटाइल मार्केट में कदम रखेंगे। उनकी कंपनी पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड जल्द ही विदेशी कंपनियों को टक्कर देगी, जो अंडयवेयर से लेकर पारंपरिक और स्पोर्ट्सवियर बनाएगी। कंपनी के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि कंपनी स्वदेशी कपड़े बनाएगी, जिसका शुरुआती टारगेट पांच हजार करोड़ रुपए होगा। हम नए वेंचर से लोगों के लिए अच्छी गुणवत्ता के कपड़े लाना चाहते हैं, जिसमें जींस से लेकर स्वेटर तक शामिल होगा।

कंपनी ने अभी तक इस वेंचर के ब्रांड का नाम नहीं जाहिर किया है। पतंजलि अपने व्यापार को फैलाने के लिए खासतौर पर मार्केटिंग और डिजाइनिंग टीम बना चुकी है। मध्य प्रदेश के इंदौर में रामदेव ने बीते साल एक कार्यक्रम में बताया था कि अगले साल वह (उनकी कंपनी) टेक्सटाइल में बड़े स्तर पर कमद रखेंगे। लोग सिर्फ जींस के बारे में बात कर रहे हैं। मगर हमारी उस पर पूरी रेंज लाने की योजना है, जिसमें कुर्ता-पजामा, साड़ी, कोट और अंडरवियर शामिल होंगे।

SI News Today

Leave a Reply