Thursday, February 22, 2024
featuredदेश

करवाचौथ: इस बार पत्नी को दें कुछ ऐसा कि वो कहें यही है बेस्ट गिफ्ट…

SI News Today

हिंदू धर्म में त्योहारों की मान्यता बहुत अधिक है। हर माह में कोई पर्व आ जाता है और गणेश चतुर्थी के पश्चात त्योहारों के मौसम की शुरुआत हो जाती है। इसी तरह कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को किया जाने वाला उपवास सुहागन स्त्रियों के लिए बहुत अधिक होता है। इस दिन करवाचौथ का व्रत किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति की उम्र लंबी की प्रार्थना करती हैं और उनका गृहस्थ जीवन सुखध रहे इसके लिए व्रत करती हैं।

पूरे भारत में हर त्योहार को धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन उत्तर भारत खासकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश आदि में तो इस त्योहार की अलग ही रौनक देखने को मिलती है। करवाचौथ व्रत के दिन एक और जहां दिन में कथाओं का दौर चलता है तो दूसरी और दिन ढलते ही विवाहिताओं की नजरें चांद के दिदार के लिये बेताब हो जाती हैं। चांद देखने के बाद ही महिलाएं अपना व्रत खोलती हैं। इस दिन कुंवारी कन्याएं भी व्रत रखती हैं, जिनकी सगाई हो गई हो और शादी में समय हो।

किंडल- अगर आपकी पत्नी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें किंडल दे सकते हैं। जिसकी मदद से वो बिना किसी रुकावट के किताबें पढ़ सकती हैं। साथ ही इसमें इन-बिल्ट डिक्शनरी भी होती है। वो जहां जाएंगी अपने साथ इसे आराम से ले जा सकती हैं।

फोटो कोलाज- अपनी पत्नी के बचपन से लेकर अब तक के कई हैप्पी मूमेंट्स का फोटो कोलाज बनाकर आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी मदद से वो यादें एक बार फिर से उनके जेहन में ताजा हो जाएंगी। हो सकता है कि इसे देखकर उनकी आंखों में खुशी के आंसू भी आ जाएं।

एयर फ्रायर- इसमें कोई दो राय वाली बात नहीं है कि पत्नियों को अपने पति की सेहत का बहुत ख्याल रहता है। कई बार आपने उन्हें खुद के लिए हेल्दी डाइट बनाते हुए देखा होगा। इसीलिए आप इस करवा चौथ उन्हें एयर फ्रायर दे सकते हैं।

आईपॉड या एमपी3 प्लेयर- आईपॉड या एमपी3 प्लेयर देना तो आम बात है लेकिन अगर आप उसमें उनकी पसंद के सभी गाने अपलोड करके इसे गिफ्ट करेंगे तो यह काफी स्पेशल बन जाएगा। इसके जरिए आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको उनकी पसंद का पता है।

डिशवाशर- आपने कई बार अपनी पत्नी को सुबह के समय रात के बर्तन धोते हुए देखा होगा। ऐसे में एक आदर्श पत्नी बनते हुए आप उन्हें डिशवाशर गिफ्ट कर सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस- आपको अपनी पत्नी की हेल्थ की चिंता है तो उन्हें हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट करने से बेहतर कोई उपाय नहीं हो सकता है। ये उनके लिए एक लाइफटाइम गिफ्ट तो होगा ही साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि आपको उनकी कितनी चिंता है। इसमें आप चाहें तो बच्चों को भी जोड़ सकते हैं।

फिटनेस प्रोडक्ट- आपकी पत्नी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं तो आप उन्हें हेल्थ प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें जिम मेंबरशिप भी दे सकते हैं।

स्पा और ब्यूटी सैलून वाउचर- उन्हें घर के आप-पास मौजूद सैलून के एक या दो साल की वैधता वाले स्पा और ब्यूटी वाउचर दे सकते हैं।

टैटू- आप अगर अपने प्यार का खुलकर इजहार करना चाहते हैं तो पत्नी के नाम का टैटू बना सकते हैं। वैसे ये काफी पेनफुल है लेकिन ये उनके लिए कभी ना भूलने वाला गिफ्ट होगा।

ट्रैवल वाउचर- आपकी पत्नी को अगर घूमने का शौक है तो आप उन्हें उनकी पसंदीदा जगह का ट्रैवल वाउचर गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें वो अपनी पसंद के 2 लोगों को लेकर जा सकें।

SI News Today

Leave a Reply