Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

कश्मीरी छात्रों से मारपीट पर राजनाथ सिंह ने जताई चिंता, बोले- बदसलूकी करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई

New Delhi: Union Home Minister Rajnath Singh addresses the 110th Annual Session of the PHD Chamber and PHD Annual Awards for Excellence 2015 in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Kamal Singh(PTI11_28_2015_000021A)
SI News Today

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यों से कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के किसी भी कोने में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वहां की राज्य सरकार की है। राजनाथ सिंह ने कश्मीरी लोगों को भारत के बाकी नागरिकों के बराबर बताते हुए यह बात कही। राजनाथ सिंह को यह अपील राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीर के छह छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद करनी पड़ी। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘कश्मीरी हमारे ही परिवार का हिस्सा हैं।’ राजनाथ सिंह ने बताया कि उन्होंने सभी राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। उस बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ‘राज्यों को कहा है कि जो कोई भी कश्मीरी बच्चों के साथ कहीं भी बदसलूकी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।’

इसी बीच उत्तर प्रदेश में कश्मीरी छात्रों का बहिष्कार करने की भी बात चल रही है। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर कश्मीरी स्टूडेंट्स को यूपी छोड़कर जाने की धमकी दी गई है। ये पोस्टर यूपी नव निर्माण सेना द्वारा लगाए गए हैं। पोस्टर में कश्मीरियों को अप्रैल तक यूपी छोड़कर जाने के लिए कहा गया है।

SI News Today

Leave a Reply