Sunday, July 21, 2024
featuredदेश

खुद को भगवान कहने वाले बाबाओं व साध्वियों पर ऋषि कपूर ने साधा निशाना…

SI News Today

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत से दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने राम रहीम, आशाराम बापू, नित्यानंद, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां जैसे खुद को भगवान कहने वाले बाबाओं व साध्वियों पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र सरकार से ऐसे सभी लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की अपील की।

ऋषि ने शुक्रवार को अदालत का फैसला आने के बाद ट्विटर पर लिखा, “सभी डेरा संपत्तियों को कुर्क कर लें और उन्हें हिंसा में हुई राष्ट्रीय क्षति की भरपाई के लिए बेच दें। गुरमीत के अनुनायियों को शर्म आनी चाहिए। तुम सभी के लिए कोई सम्मान नहीं है।”उन्होंने लिखा, “धोखेबाज। धूर्त लोगों में अंधा विश्वास। सरकार को इन ढोंगियों को सजा देनी चाहिए। सुखविंदर कौर (राधे मां), गुरमीत, आसाराम, नित्यानंद। सभी अपराधी हैं।”

वहीं राम रहीम विवाद में अब ‘आप’ नेता और अभिनेत्री गुल पनाग भी कूद गईं हैं। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा ट्वीट किया है। और इंडिया टुडे की एक खबर को रीट्वीट भी किया है। खबर में भाजपा आलाकमान ने उन सभी खबरों को सिरे से खारिज किया है जिसमें पंचकुला हिंसा के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा की मांग की गई है। पार्टी आलाकमान ने कहा कि खट्टर को सीएम पद से हटाए जाने का कोई सवाल ही नहीं।

पनाग ने इसी खबर को रिट्वीट करते हुए पहले खिला, ‘ठीक है।’ वहीं अन्य ट्वीट में कहा, ‘ये निष्पक्ष नहीं है। क्यों एक भी शख्स पंजाब के मुख्यमंत्री का इस्तीफा नहीं मांग रहा है?? हिंसा तो पंजाब में भी हुई है। ओह रुकिए 1.5 लाख लोगों को पंचकुला में ठहरने की अनुमति गई थी।’

शुक्रवार (25 अगस्त) को पंचकूला की सीबीआई अदालत द्वारा डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्‍कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि हरियाणा में डेरा हिंसा में शुक्रवार को 31 लोगों की मौत हो गई। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि पंचकूला में 29 और सिरसा में दो मौतें हुईं, जहां डेरा का मुख्यालय है।

हिंसा में कम से कम 250 लोग घायल हो गए, जिनमें 60 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।हिंसा की घटनाएं दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी हुईं, जहां कथित तौर पर डेरा समर्थकों ने खाली बसों और ट्रेन के डिब्‍बों में आग लगा दी। हरियाणा व दिल्‍ली के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। उत्‍तराखंड के नैनीताल में भी धारा 144 लागू कर दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply