Sunday, May 19, 2024
featuredदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने ली बीजेपी के 13 मुख्यमंत्रियों की “परीक्षा”, पूछे 12 सवाल!

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के 13 मुख्यमंत्रियों से 12 सवाल किया है। रविवार को करीब तीन घंटे तक चली बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ से समन्वय को लेकर और सोशल मीडिया पर सक्रियता, संगठन के साथ सामंजस्य, गरीब कल्याण योजना में प्रगति जैसे मुद्दों पर समीक्षा की। बैठक में मोदी और शाह ने सुशासन और गरीबों व युवाओं की अपेक्षा पर तेज गति से बढ़ने का निर्देश दिया। इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष के समक्ष 15 मिनट तक अलग- अलग मुद्दों को रखा। जो दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में उनसे 12 सवाल पूछे गए थे।

बैठक में तीन राज्यों के उप मुख्यमंत्री भी उपस्थित थे, जिसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, एम वेंकैया नायडू और नितिन गडकरी शामिल थे।

इसी तरह की ड्रिल अगस्त 2016 में दिल्ली में आयोजित की गई थी, जहां बीजेपी के मुख्यमंत्री को शासन के मुद्दों और उनके पदोन्नति पर विशेष लक्ष्य दिए गए थे। पीएम मोदी ने उन लक्ष्यों के कार्यान्वयन की भी समीक्षा की। यह बैठक रात्रि में 7 बजे से शुरू हुई, लगभग तीन घंटे तक चली। इस कार्यक्रम को मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ से एक महीने पहले, 2019 में अगले आम चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने मुख्यमंत्रियों से जानना चाहा कि क्या उनकी सरकार विकास परियोजनाओं पर अपने निवासी आयुक्तों के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय से समन्वय कर रही है? उन्होंने योजना के बारे में भी सवाल करते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं और प्रशासनिक मुद्दों पर मीडिया में सकारात्मक अनुमान है? मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी और शाह को अपने सोशल मीडिया की स्थापना के बारे में जानकारी दी और राज्य और केंद्र की योजनाओं को ऑनलाइन प्रचारित करने के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री ने यह भी पूछा कि सरकार और संगठन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य के मंत्रियों को उनके विभागों के अलावा कोई जिम्मेदारी दी गई है या नहीं? मुख्यमंत्रियों ने बताया कि लोक दरबार कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं की समस्या का निवारण किया जा रहा है। राज्य स्तर पर पार्टी प्रमुख एक समूह के तौर पर कार्य कर रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply