Thursday, July 25, 2024
featuredदेश

फिर से शेयर हो रहा है रमजान के दौरान वॉशरूम में लंच करते गैर-मुस्लिम बच्चों का 4 साल पुराना फोटो-वीडियो

SI News Today

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि रमजान के दौरान गैर मुस्लिम छात्रों को स्कूल के वॉशरूम में बैठ कर खाने के लिए मजबूर किया जा रहा है ताकि जिन लोगों ने रोजा रखा है उनकी भावनाएं आहत ना हो। इन्हीं तस्वीरों की वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट भी किया गया है। इस वीडियो को राहुल केडिया नाम के यू ट्यूब अकाउंट से अपलोड किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है- आपको बता दें कि रमजान की शुरुआत के बाद से ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों को खाना ना मिलने की बाते सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऐसे में अब इन तस्वीरों और इस वीडियो ने यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि गुनेश्वरी केली नाम की एक मां ने स्कूल के वॉशरूम में लंच कर रहे प्राइमरी क्लास के छात्रों की तस्वीर पोस्ट की। तस्वीर मलेशिया के एक स्कूल की है। किसी बच्चे की मां द्वारा पोस्ट की गई ये तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी। गुनेश्वरी के अनुसार रमजान के दौरान इन बच्चों को कैंटीन में जाने की मनाही है ताकि कैंटीन गंदी ना हो। ऐसे में गैर मुस्लिम बच्चों से कहा गया कि जब तक रमजान चल रहे हैं तब तक आप लोग वॉशरूम में जाकर अपना लंच करेंगे। बच्चों से कहा गया कि इस दौरान ना तो कैंटीन में कुछ बनेगा और ना ही कोई कैंटीन में जाकर खाएगा। इन तस्वीरों के साथ लिखा जा रहा है कि स्कूल प्रशासन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

वायरल हो रही इन तस्वीरों का सच कुछ और ही है। इन तस्वीरों के बारे में जो कुछ कहा जा रहा है वो सब सही है बस गलत ये है कि इस घटना को ताजा मामला बताया जा रहा है जबकि ये खबर 4 साल पुरानी है। इंटरनेट पर इन तस्वीरों से जुड़ी तमाम खबरें पड़ी हुई हैं जो ये बताती हैं की ये मामला आज का ना हो कर काफी पुराना है।

SI News Today

Leave a Reply