Wednesday, July 24, 2024
featuredदेश

बाबा राम रहीम पर गौतम गंभीर ने किया ये ट्वीट…

SI News Today

सीबीआई कोर्ट द्वारा शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद यह विषय देशभर में चर्चा का विषय बन गया है। बड़े नामीगिरामी लोग इस मुद्दे को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस मामले पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने लिखा है आश्चर्य है कि आज इंसान और अपने गुमराह किए गए वालों के बारे में राम और रहीम क्या सोच रहे होंगे। धर्म-व्यापार का एक क्लासिक मामला। हैशटेग पंचकुला हिंसा। गौतम गंभीर के इस ट्वीट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और उनकी काफी प्रशंसा भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि गौतम गंभीर ने बिलकुल सही बात कही है।

गौतम के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा ये हिंदुस्तान है सर जी, केवल राजनेताओं और कुछ बाबाओं का कुछ नहीं किया जा सकता क्योंकि हमारे देश में अंधे भक्तों की कमी नहीं है। एक ने लिखा आपने बिलकुल सही कहा है। एक ने लिखा बाबा रेप करे, कोर्ट दोषी बताए, समर्थक आतंक मचाए और पुलिस मूकदर्शक बने देखती रहे, मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है। एक ने लिखा पीएम और सीएम कमजोर है, वरना उत्पात मचाना तो दूर बाबा लोग सलवार पहनकर भागते भी देखें हैं इस देश ने।

बता दें कि जहां एक तरफ लोग बाबा पर आए कोर्ट के फैसले का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी बीजेपी के सांसद और नेता बलात्कारी बाबा के बचाव में बयान दे रहे हैं। फैसला आने के बाद साक्षी महाराज ने बाबा राम रहीम को पवित्र आत्मा बता दिया तो उनके पीछे-पीछे नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने यह कह दिया कि केवल विराट हिंदुओं को खतरा बताया जाता है। इन नेताओं के बयान की लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 2002 में बाबा राम रहीम पर डेरा में रहने वाली एक अनुयायी ने बलात्कार का आरोप लगाया था। 15 साल बीत जाने के बाद कोर्ट ने बाबा राम रहीम को इस केस में दोषी करार दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी, जिसके बाबा के खिलाफ सजा का ऐलान किया जाएगा। बाबा को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़क गई थी जिसमें 30 लोग की मौत और 250 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply