Friday, June 14, 2024
देश

भारतीय मूल के व्यवसायी की अमेरिका के साउथ कैरोलिना में गोली मारकर हत्या

SI News Today

कंसास में नस्लभेदी हिंसा की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि अब एक और भारतीय मूल के व्यवसायी की अमेरिका के साउथ कैरोलिना में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार रात को साउथ कैरोलिना में व्यवसायी हर्निश पटेल को उनके घर के बाहर ही हत्या कर दी गई।

हर्निश पटेल भारतीय मूल के व्यवसायी थे। गुरुवार रात करीब 11.24 बजे वह अपनी दुकान बंद की और बमुश्किल 10 मिनट बाद उनके घर के बाहर लांसेस्टर में उनकी हत्या कर दी गई। पटेल की हत्या राष्ट्रपति ट्रंप के उस बयान के दो दिन बाद हुई जिसमें उन्होंने श्रीनिवास कुचीभोटला की हत्या की निंदा की और इसे नफरत भरा बताया था।

लांसेस्टर में स्थानीय अधिकारी हालांकि इस हत्या को नस्लभेदी वजह नहीं मान रहे हैं। लैंसेस्टर के काउंटी शेरीफ का कहना है कि ‘यह अपराध रंगभेद से प्रेरित होकर किया गया है मुझे इसकी कोई वजह नहीं दिखती। जांच अभी जारी है।’ पिछले ही दिनों कंसास में एक भारतीय आप्रवासी इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

‘अद्भुत और कमाल का इंसान था हर्निश’

डब्ल्यूबी टीवी के अनुसार पटेल के एक ग्राहक निकोल जोन्स ने कहा, ‘उसके साथ ऐसा कौन करेगा, वह सभी के साथ बहुत अच्छा था।’ जोन्स और अन्य दोस्तों ने कहा कि पटेल अपने व्यापार के लाभ-हानि को लेकर चिंतित नहीं रहता था। जोन्स ने कहा, ‘अगर किसी के पास पैसे नहीं होते थे तो भी वह लोगों को खाने-पीने का सामान दे देता था।’

पटेल के एक अन्य दोस्त और ग्राहक मारियो सैडलेर ने कहा कि पटेल ने उसे नौकरी का प्रस्ताव भी दिया था और मुश्किल समय में वह हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहता था। सैडलेर ने कहा, ‘उसने मेरे बच्चों को बड़े होते देखा है। पहले दिन से ही वह हमें बहुत अद्भुत और कमाल का इंसान लगता था।’ पटेल के एक करीबी दोस्त और एबीसी स्टोर के मालिक दिलीप कुमार गज्जर ने कहा कि पटेल अपने परिवार के सदस्यों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए भारत से यहां आया था और वह ऐसा करने में सफल रहा था।

SI News Today

Leave a Reply