Saturday, May 18, 2024
featuredदेशराज्य

भारतीय सेना के अधिकारियों पास आया ‘पोर्न वीडियो’ का मेल

SI News Today

‘आपका सेक्स वीडियो’ इस नाम से सेना के चार सीनियर अधिकारियों के पास मेल आता है. दिल्ली, सेना मुख्यालय में मेल आने से हड़कम्प मच जाता है. जैसे ही उस मेल को खोलने की कोशिश की जाती है आपका कम्प्यूटर हैक हो जाता है. इस मेल में एक खास तरह का वायरस होता है जो आपके सिस्टम से सारी अहम जानकारी चुरा लेता है.

सेना की साइबर टीम ने इस मामले में जांच शुरू की तो फिलहाल हैकर किस देश का है पता नहीं चला, लेकिन इंटरनेट प्रोटोकॉल का पता जर्मनी का निकला है. लेकिन साफ है कि इस मामले में पाकिस्तान की एजेंसी शामिल है. जिसके लिए खासतौर से रशियन हैकर का इस्तेमाल किया जा रहा है.

मिलिट्री इंटेलिजेंस की जांच से पता चलता है कि हैकर के डेटा बेस से ये बात साफ हो जाती है कि इस तरह की संदिग्ध मेल न सिर्फ सीनियर बल्कि पूरे देश में हजारों जूनियर ऑफिसर को भी भेजी गई हैं. हालांकि किसी भी सीनियर ऑफिसर ने इस तरह के मेल को क्लिक नही किया.

सेना की ख़ुफ़िया रिपोर्ट मुताबिक़ पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने भारतीय सेना के अधिकारियों और जवानों को अपने जाल में फ़साने के लिए हजारों खूबसूरत माताहारी तैयार की हैं. इस काम के लिए आईएसआई ने पाकिस्तान और पाकिस्तान के बाहर कई कॉल सेंटर खोले हैं. इन कॉल सेंटर में खूबसूरत लड़कियाँ दिन-रात फेसबुक, वीचैट, हाईक और व्हाट्सऐप के जरिये भारतीय सेना के अधिकारियों और जवानों से सम्पर्क साधने की कोशिश करती रहती हैं. आईएसआई का एक अधिकारी इन पर नजर रखता है.

पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई फेसबुक पर एक आईडी बनाता है. जिसमे एक सुन्दर महिला की फोटो लगी होती है. असल में उस आईडी को एक महिला ही ऑपरेट कर रही होती है. इसके बाद आईडी से भारतीय जवान को रिक्वेस्ट भेजी जाती है. फिर शुरू होता है बातों का सिलसिला. पहले तो सामान्य बात होती है, लेकिन धीरे-धीरे वो आईएसआई एजेंट भारतीय जवान को अपने जाल में फांसकर देश की ख़ुफ़िया जानकारी जुटाना शुरू कर देती हैं.

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है कि तीनों सेनाओं में इस वक्त एक हजार से ज्यादा ऐसे मामलों की जांच चल रही है.

SI News Today

Leave a Reply