Sunday, February 5, 2023
featuredदेश

मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद रक्षा मंत्रालय का प्रभार जेटली को

SI News Today

वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक बार फिर रक्षा मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद उन्हें ये प्रभार दिया गया. मनोहर पर्रिकर ने आज ही रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दिया. पर्रिकर मंगलवार की शाम पांच बजे गोवा के सीएम पद की शपथ लेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले भी अरुण जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार रह चुका है.

मोदी ने जब पहली बार मंत्रिमंडल का गठन किया था तो रक्षा मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी अरुण जेटली को ही दी थी.

मोदी ने दूसरे विस्तार में उस वक़्त के गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर को रक्षा मंत्री बनाया था.अब एक बार फिर मनोहर पर्रिकर गोवा के सीएम बनने जा रहे हैं और इस बार वो बीजेपी की गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेंगे.

मनोहर पर्रिकर संंभालेंगें गोवा की कमान 

 मनोहर पर्रिकर मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. यह पूछे जाने पर कि कितने मंत्री शपथ लेंगे पर्रिकर ने कहा, ‘मंत्रियों की संख्या और अन्य मुद्दों पर फैसले पर फिलहाल विचार किया जा रहा है. एक बार कैबिनेट को अंतिम रूप दे दिया जाए फिर हम मीडिया को जानकारी देंगे.’

गोवा विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. 40 सदस्यीय विधानसभा में 13 सीटें जीतने वाली बीजेपी दूसरे दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है.

बीजेपी ने 21 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. इस तरह 17 सीटें पाने वाली सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस गोवा में सत्ता के दौर से बाहर हो गई है.

ऐसी खबर है कि मनोहर पर्रिकर मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गोवा के राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है.

SI News Today

Leave a Reply