Monday, February 26, 2024
featuredदेश

मोदी जहां चाय बेचते थे वहां बनाया जा सकता है पर्यटन स्थल…

SI News Today

बचपन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के वडनगर में जिस दुकान पर चाय बेचते थे अब उसे पर्यटन स्थल बनाने की अपार संभावनाएं नजर आने लगी हैं। मामले में खुद पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अल्फोंस ने जी हिंदुस्तान से बात करते हुए कहा, ‘ये ऐतिहासिक जगह है। यहां हमारे पीएम की चाय की दुकान थी। अगर ऐसा होता है तो हमें बहुत खुशी मिलेगी। ये एक बड़ा पर्यटन स्थल बन सकता है। काफी लोग इससे खुश हैं। पीएम मोदी ने यहीं से अपने जीवन की शुरुआत की थी। गुजरात को एक बड़ा पर्यटन स्थल बनाना है। वडनगर में क्या-क्या करना है इसके बारे में बात करने के लिए हम यहां आए हैं।’ पूछने पर कि क्या चाय की दुकान को पर्यटन स्थल बनाया जा सकता है, उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार से इसपर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा था पीएम मोदी अपने पिता के साथ जिस दुकान पर चाय बेचते थे उसे पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा। तब उन्होंने कहा था, ‘वडनगर रेलवे स्टेशन में एक छोटी सी चाय की दुकान है, जहां से प्रधानमंत्री ने अपने जीवन की यात्रा शुरू की थी। हम चाय की उस दुकान को भी पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य वडनगर को विश्व पर्यटन के नक्शे पर लाना है।’ हालांकि बाद में केंद्र ने साफ किया कि वडनगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है लेकिन दुकान में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं है।

शर्मा ने एक बयान में कहा था, ‘पर्यटन मंत्रालय रेल मंत्रालय के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित कर रहा है। हमने योजना पर विचार-विमर्श कर लिया है। फिलहाल चाय की दुकान का स्वरूप बदलने की कोई योजना नहीं है।’

SI News Today

Leave a Reply