Friday, January 27, 2023
featuredउत्तर प्रदेशदेश

योगी आदित्‍यनाथ ने कभी हाफिज सईद से की थी शाहरुख खान की तुलना

SI News Today

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है। उनके अब तक के राजनीतिक करियर ने उनको बहुत से विवादों ने घेरे रखा। योगी आदित्यनाथ के बयान हमेशा शुर्खियों में रहे। 4 नवंबर 2015 को उनके उस बयान ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थी जिसमें उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की तुलना जमात-उद-दावा के सरगना आतंकी हाफिज सईद से कर दी थी।

असहिष्णुता के मुद्दे पर किंग खान को आड़े हाथों लेते हुए योगी ने कहा था कि शाहरुख को याद रखना चाहिए कि वो जिस देश में रहते हैं वहां की बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं की है। अगर देश के हिंदू उनकी फिल्में देखना बंद कर दें तो वो दूसरे आम मुसलमानों की तरह मिनटों में फुटपाथ पर आ जाएंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शाहरुख खान, आतंकी हाफिज सईद की तरह बोल रहे हैं। आदित्यनाथ ने यहां तक कह दिया था कि अगर शाहरुख को देश में इतनी ही असहिष्णुता दिख रही है तो वो शौक से पाकिस्तान जा सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ के इस बयान से काफी हंगामा मचा था। कांग्रेस ने योगी के इस बयान को शर्मनाक बताते हुए उन्माद फैलाने वाला बताया था। कांग्रेस ने योगी के इसब यान की निंदा करते हुए कहा था कि कोई भी इंसान किसी भारतीय नागरिक को पाकिस्तान भेजने की बात नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि 2 नवंबर 2015 को अपने जन्मदिन के मौके पर शाहरुख ने कहा था कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है। शाहरुख के बयान के बाद सिर्फ योगी ने ही नहीं और भी कई नेताओं ने उनपर हमला बोला था। भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तो ये तक कह डाला था कि शाहरुख रहते तो भारत में हैं लेकिन उनकी आत्मा पाकिस्तान में है।

SI News Today

Leave a Reply