Tuesday, May 28, 2024
featuredदेश

योगी के मंत्री ने बोला- हज सब्सिडी छोड़ें अमीर मुस्लिम

SI News Today

उत्तर प्रदेश सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की है. योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मैं अमीर मुस्लिम परिवारों से आग्रह करता हूं कि वे अपनी हज सब्सिडी छोड़ें. इससे वह ‘सबका साथ-सबका विकास’ का अहम हिस्सा बनेंगे.

मोहसिन रजा की इस अपील से कहा जा सकता है कि योगी सरकार भी मोदी सरकार की तरह काम करना चाहती है. पीएम मोदी ने भी अमीर और सक्षम लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी. मोदी सरकार की GIVE IT UP योजना के तहत देश में 1 करोड़ से ज्यादा लोग बीते दो साल के दौरान गैस पर सब्सिडी छोड़ चुके हैं. इन लोगों से केंद्र सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के हित में गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी जिससे सस्ती दरों में बीपीएल रेखा के नीचे लोगों को सब्सिडी सिलेंडर पहुंचाया जा सके.

मोहसिन योगी सरकार में इकलौते मुस्लिम चेहरा हैं. उन्हें वक्फ और हज विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है. मोहसिन रजा रणजी ट्राफी क्रिकेट मैच खेल चुके हैं. बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में एक भी मुसलमान को उम्मीदवार नहीं बनाया था. माना जा रहा है रजा को कैबिनेट में शामिल कर योगी ने यूपी की मुस्लिम आबादी को आश्वस्त करने का प्रयास किया था.

SI News Today

Leave a Reply