Friday, March 29, 2024
featuredदेश

कपड़ा मंत्रालय मिलने के बाद स्मृति ईरानी ने किया मेकओवर!

SI News Today

जब स्मृति ईरानी ने पहली बार राष्ट्रपति भवन के लॉन में मानव संसाधन व विकास मंत्रालय के कार्यभार की शपथ ली थी, तब वह साड़ी पहनने की कारण बाहर खड़ी रही थीं। यह एक चमकीले सिंथेटिक प्रिंट की साड़ी थी जिसपर कमल के फूल बने हुए थे। लेकिन जब से स्मृति ईरानी कपड़ा मंत्री बनी हैं उनके ड्रेसिंग सेंस में काफी परिवर्तन देखने को मिला है।

अब ईरानी अधिकतर हथकरघा से बनी साड़ी पहनती हैं। हालांकि वह जो प्रिंट पहनती हैं (इकेट्स, पोचमपल्ली, चंदरस और सांगनेरी ब्लॉक) वो काफी कलरफुल होते हैं लेकिन साथ ही भारतीय बुनकरों की विविध परंपरा को दर्शाते हैं। इसके अलावा ईरानी अपने ट्विटर अकाउंट पर भी हैंडलूम और सूती कपड़े का प्रचार करती रहती हैं। उनके मंत्रालय के कई कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर #CottonIsCool कैंपेन में हिस्सा लिया था।

हाल ही में स्मृति ईरानी ने सूती साड़ी के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लोगों को भी सूती कपड़े पहनने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने लिखा- मैं सूती कपड़ों के साथ गर्मियों का जश्न मना रही हूं। ट्विटर पर हैशटैग #CottonIsCool के साथ उन्होंने इस मुहिम में राजस्थान की मु्ख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई लोगों को जोड़ा। इस ट्विट ने कमाल दिखाया और नेता, अभिनेता, किक्रेटर समेत सभी ने अपना कॉटन के कपड़े पहने हुए तस्वीर शेयर करनी शुरु कर दी।

SI News Today

Leave a Reply